उत्तर कोरिया में नहीं पहन सकते आप इस रंग की जीन्स , जानिए ऐसा क्यों है ?

अमेरिका के साथ परमाणु परीक्षण और तनाव के कारण उत्तर कोरिया दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गया है। इस देश में कुछ ऐसे अजीबोगरीब कानून बनाए गए हैं। इन कानूनों के कारण उत्तर कोरिया की दुनिया भर में आलोचना भी होती है। हालांकि, इससे देश की सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ता। वे अपने अनुसार कानून बनाते हैं और वहां के लोगों को उन कानूनों का पालन करना पड़ता है। उत्तर कोरिया के संस्थापक को किम II सुंग कहा जाता है। उनका जन्म वर्ष 1912 में हुआ था।

अपने जन्मदिन के वर्ष से, उत्तर कोरिया अपने नए साल को गिनता है। उत्तर कोरिया में नीली जींस पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि पर्यटकों को नीली जींस पहनने की अनुमति है, आपको किम द्वितीय सुंग और किम जोंग द्वितीय के मेमोरियल हॉल में जाने से पहले दूसरे रंग की पैंट पहननी होगी। उत्तर कोरिया में, ग़रीब लोगों की तस्वीरें लेना क़ानूनी अपराध है।

You cannot wear jeans of this color in North Korea, know why this is so? जीन्स

उत्तर कोरिया का मानना ​​है कि इससे देश की छवि धूमिल होती है। आप उत्तर कोरिया में अपने पसंदीदा बाल नहीं कटवा सकते। सरकार ने लोगों के बाल कटाने के लिए कुछ डिज़ाइन जारी किए हैं। उत्तर कोरिया में रहने वाले लोग इनमें से किसी एक डिज़ाइन को पसंद करके अपने बाल कटवा सकते हैं। उत्तर कोरिया में एक कानून है कि आम नागरिक यहां कार नहीं खरीद सकते। यहां केवल सेना और सरकारी अधिकारियों को ही कार रखने की अनुमति है।

Leave a Comment