दुनिया की वो 5 सबसे भयावह पेंटिंग्स, जिन्हें अज्ञात जगहों पर छिपाना पड़ा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक चीज सबसे ज्यादा चर्चा में रही है, वो है उनकी यूरोप यात्रा। रिया चक्रवर्ती का कहना है कि इस ट्रिप के दौरान सुशांत ने एक पेंटिंग देखी। उस पेंटिंग को देखने के बाद से ही सुशांत बदल गए थे और असामान्य व्यवहार करने लगे। दरअसल, इस पेंटिंग में सैटर्न अपने ही बच्चे को खा रहा था। वास्तव में यह कलाकृति काफी डिस्टर्ब करने वाली है। लेकिन ऐसी कई सारी पेंटिंग्स हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्हें दखकर कोई भी परेशान हो सकता है। आज हम आपको दुनियाभर के भयावह पेंटिंग्स के बारे में बताएंगे।

Love Letters Replica

Love Letters Replica नाम की इस पेंटिंग में एक प्यारी सी बच्ची अपने एक हाथ में गुलाब और एक हाथ में लिफाफा पकड़ी हुई है। चार साल की उम्र वाली इस बच्ची के पीछे एक सच्ची कहानी है। ये बच्ची समंथा हॉस्टन एक अमेरिकी सीनेटर की बेटी थी, जो सीढ़ियों से गिरने के कारण बुरी तरह से घायल हो गई और अस्पताल में दम तोड़ दी। साल 1887 में इस बच्ची की पेंटिंग बनाई गई और एक प्रदर्शनी में लगी। लेकिन इस पेंटिंग को थोड़े ही देर में हटाना पड़ गया। देखने वालों का कहना था कि अगर 1 मिनट भी इस पेंटिंग को देखने पर भाव बदलते हुए दिखाई देते हैं। यह पेंटिंग लोगों को डराती है।

The Stagecraft

कलाकार लौरा पी की इस पेंटिंग को अभिशापित कहा जाता है। एक फोटोग्राफर की तस्वीर से प्रेरित होकर लौरा पी ने इस पेंटिंग को तैयार किया था। हालांकि, फोटोग्राफर ने तस्वीर देखने के बाद बताया कि उसकी ली फोटो में तो गाड़ी के पास कोई आदमी खड़ा था ही नहीं। लौरा ने भी कहा कि उसने पेंटिंग में कोई आदमी नहीं बनाया था, लेकिन फिर भी पेंटिंग में एक आदमी खड़ा दिख रहा है। इस पेंटिंग को जिसने भी खरीदा, हर खरीददार ने मुश्किलों का सामना किया। आखिरकार पेंटिंग को जलाना ही पड़ा।

The Crying Boy

दूसरे विश्व युद्ध के दौरान इटली के कलाकार ब्रूनो एमेडियो ने अनाथालय के ढेरों चक्कर लगाए और वहां के बच्चों का दर्द करीब से देखा। ब्रूनो ने करीब 65 रोते हुए बच्चों की कलाकृति बनाई। इनमें से एक पेंटिंग ये भी थी। लेकिन इस पेंटिंग को ब्रिटेन में अभिशापित पेंटिंग के तौर पर जाना जाने लगा। इस पेंटिंग को जिसने भी अपने पास रखा उसके साथ अजीबोगरीब घटाना घटित होने लगी। ऐसा कहा जाता है कि पेंटर ने बच्चे को रोने के लिए उसके आंखों के सामने माचिस की तीली जलाई हुई थी।

The Anguished Man

इस पेंटिंग को दुनिया की सबसे डरावनी और भुतहा पेंटिंग कहा जाता है। इस पेंटिंग को बनाने वाले कलाकार के बारे में कोई जानकारी तो नहीं है, लेकिन कहा जाता है कि कलाकार ने इस पेंटिंग को अपने या किसी और के खून से बनाया था। सीन रॉबिन्सन नाम के शख्स को ये पेंटिंग उनकी मृत दादी के संदूक से मिली। इस पेंटिंग के देखने के बाद से ही सीन के साथ कई हादसे हुए। उसे लगातार आवाजें सुनाई पड़तीं, खाली घर में अजनबी चेहरे दिखते। इसका रहस्य जानने की कई लोगों ने कोशिश की लेकिन सबके साथ कोई न कोई ऐसी डरावनी घटना हुई की वे पीछे हट गए। सीन ने इस पेंटिंग को किसी अज्ञात जगह पर छिपा दिया।

The Rain Woman

इस पेंटिंग को बनाने वाली कलाकार स्वेतलाना टेलेट्स ने तो ऐसी कई तस्वीरें तैयार की, जो दुनियाभर में मशहूर हुईं। लेकिन इस पेंटिंग की काफी चर्चा होती है। इस पेंटिंग में बारिश के बीच एक स्त्री की आकृति दिखती है। काले और सफेद रंगों के बीच हल्के हरे रंग की झलक भी है। इस पेंटिंग के बारे में कलाकार का कहना है कि उसने सिर्फ 5 घंटे में ये तस्वीर बना डाली। स्वेतलाना ने बताया कि जैसे कोई हाथ पकड़कर उनसे ये तस्वीर बनवा रहा हो। इस पेंटिंग को कई लोगों ने ऊंची कीमत पर खरीदा लेकिन घर ले जाकर कुछ ही समय के बाद हर कोई उसे वापस करने आ गया। लोगों ने कहा कि इस पेंटिंग को घर में टांगते ही उदासी छा गई और लोगों की नींद उड़ गई। इसके साथ ही हर जगह पैरानॉर्मल चीजें नजर आने लगीं।

Leave a Comment