बदबूदार जूते और मोजे बेचकर यह महिला कमाती है लाखों रुपये

बदबूदार जूते और मोजे – आमतौर पर लंबे वक्त तक जूते और मोजे पहनने की वजह से आपके पैरों में पसीना आने लगता है.

ऐसे में आपके जूते और मोजों दुर्गंध पैदा करने लगते हैं. जिस वजह से लोग आपके पास बैठने से कतराने लगते हैं और कई बार आपको शर्मिंदा भी होना पड़ता है, लेकिन ब्रिटेन की एक लड़की अपने बदबूदार जूते और मोजे बेचकर हर महीने औसतन 8 हजार पाउंड यानि कि 7.5 लाख रूपये कमा लेती हैं.

शायद आपको यह सुनकर आश्चर्य जरूर हुआ होगा.

तो चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन है ये लड़की और लोग क्यों खरीदते हैं उसके पहने हुए मोजे और जूते?

बदबूदार जूते और मोजे बेचकर कमाती है लाखों

दरअसल यह लड़की है ब्रिटेन की रहने वाली 33 साल की रोक्सी साइक्स जिन्होंने अपनी मामूली वेतन वाली नौकरी को अलविदा कह दिया. रोक्सी के दोस्त अक्सर उनके खूबसूरत पैरों की तारीफ किया करते थे. खूबसूरत पैरों के चलते उन्होने सबसे पहले इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाया, जहां वह महिलाओं से उनके सुंदर पैरों की फोटो पोस्ट करने को कहती थी. वहीं इंस्टाग्राम पेज पर लोग रोक्सी के पैरों और उनकी अंगुलियों को देखकर उनके फैन हो जाते थे. दिलचस्प बात यह है कि रोक्सी के पेज पर 1 माह के अंदर ही 10 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हो गए.

बदबूदार जूते और मोजे

सोशल मीडिया से मिला बिजनेस का आइडिया

एक दिन सोशल मीडिया के जरिए एक व्यापारी ने रोक्सी से संपर्क किया. और उन्हें बिजनेस का आइडिया दिया जिसमें उसने कहा कि आप 20 पाउंड एक जोड़ी मोजे और 200 पाउंड एक जोड़ी जूते के लिये चार्ज करेंगी. आप अपने पहने हुए मोजे और जूतों को वेबसाइट पर बेचेंगी. इसके जरिए जो कमाई होगी उसका 10% व्यापारी का होगा बाकी सब रोक्सी रखेंगी. उन्हें लगा कि वह अपने खूबसूरत पैरों के जरिए ज्यादा कमाई कर सकती हैं.

बदबूदार जूते और मोजे

हर महीना कमाती हैं 7.5 लाख रूपये

रोक्सी ने सबसे पहले वेबसाइट पर अपने पहने जूते और मोजों की तस्वीरें पोस्ट करना शुरु किया जिससे लोगों के अंदर उन्हें देखने की उत्सुकता जागृत हो गई. उन्होने बदबूदार सामान बेचकर पहले ही महीने में 2 हजार पाउंड कमा लिए. अब रोक्सी को यह बदूबदार मोजे और जूते बेचते हुए कम से कम 4 साल हो चुके हैं. और उन्होंने अपना बिजनेस सेटल कर लिया है.

रोक्सी का कहना है कि वह इस बिजनेस को कभी नहीं रोकेंगी. उन्हें अपनी बढ़ती उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि उनके पैर हमेशा कमाई का जरिया बने रहेंगे. इसके अलावा रोक्सी मॉडल्स को ट्रेनिंग भी देती हैं कि किस तरह से वो भी अपने पैरों की मदद से कमाई कर सकती हैं. वह कहती हैं कि उन्हें दूसरों की मदद करने और लोगों को यह प्रतिभा सिखाने में बहुत अच्छा लगता है ताकि वे भी मेरी तरह इस बिजनेस के जरिए पैसा कमा सकें. रोक्सी ने आगे कहा कि जब लोग इन सामानों का वीडियो बनाते हैं और मोजे की एक जोड़ी से पैसे कमाते हैं तो लोगों को देखकर मेरा आत्मविश्वास और बढ़ जाता है.

तो दोस्तों, ये ख़बर पढ़ने के बाद आपको समझ आ गया होगा कि बिजनेस करने के लिये आइडिया चाहिए होता है और अगर आपका आइडिया लोगों को पसंद आ गया तो समझ लीजिए आपकी तो निकल पड़ी जैसे रोक्सी साइक्स की.

Leave a Comment