क्या आप जानते हैं कि लड़कियों को ही क्यों रखा जाता है रिसेप्शनिस्ट, वजह हैरान करने वाली

अक्सर आपने किसी भी ऑफिस या संस्था में देखा होगा कि रिसेप्शनिस्ट के तौर पर लडकियां ही देखने को मिलती हैं। प्रवेश करो तो सामने एक सुंदर-सी रिसेप्शनिस्ट दिख जाती है, जिससे ना चाहकर भी कुछ जानने की इच्छा बनी रहती हैं। लेकिन क्या सिर्फ यही वजह है कि रिसेप्शनिस्ट के तौर पर लड़कियों को ही रखा जाता हैं। जी नहीं, इसके अलावा भी कई और वजह है जो आपको हैरान कर देगी। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

* ख़ुशनुमा माहौल

लड़कियों को रिसेप्शनिस्ट रखने से ऑफिस का माहौल ख़ुशनुमा रहता है। भले ही लड़की बहुत सुंदर न हो, लेकिन अगर वो उस कुर्सी पर बैठी है, तो विज़िटर्स की लिस्ट लंबी हो जाती है।

* काम ज़्यादा

ये तो आप भी जानते होंगे कि लड़कियां काम बहुत ज़्यादा करती हैं। वो लड़कों की तरह हवा में डींगे नहीं मारती। अपने काम से काम रखती हैं। जितना उन्हें काम दिया जाता है, वो उसे पूरा कर लेती हैं।

girls receptionist,do you know,girls ,रिसेप्शनिस्ट लडकिया, लडकिया रिसेप्शनिस्ट, क्या आप जानते है,

* प्रॉपर रिसपॉन्स

आपने ख़ुद भी ऐसा फील किया होगा कि लड़कों से ज़्यादा लड़कियां अच्छी तरह से काम को समझाती हैं। आप उनसे कुछ भी पूछें, वो विस्तार से आपको बताती हैं, जबकि लड़के शॉर्ट में समझाने में लगे रहते हैं।

* आकर्षण का केंद्र

लड़कियों को आकर्षण का केंद्र माना जाता है। कुछ ऑफिस में तो एक के बदले कई रिसेप्शनिस्ट रखी जाती हैं। लोगों को लगता है कि सुंदर और अट्रैक्टिव लड़कियां ऑफिस के एंट्रेस को अट्रैक्टिव बनाती हैं।

* ज्यादा बिज़नेस

कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि लड़कों की तुलना में लड़कियां बिज़नेस ज़्यादा लाती हैं। वो एक बार किसी क्लाइंट को मुस्कुराकर जवाब दे दें, तो क्लाइंट उन्हें इनकार नहीं करता।

Leave a Comment