आपके होठों का आकार आपके बारे में क्या कहता है, जानिए यहां

वैज्ञानिक और फिजियोलॉजिस्ट के अनुसार व्यक्ति के होठों के आकार से उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जानकारी मिलती हैं। यहां हमने अलग अलग आकार के होठों की तस्वीरें दिखाई है, आप बताए की ये जानकारी कितनी हद तक आपके स्वभाव से मेल खाती है

बड़े भरावदार होंठ

इस तरह के होंठों के आकार वाले लोगो का स्वभाव दूसरों की देखभाल करने वाला होता है। यदि आपके होंठ इस तरह के हैं, तो आपको कुत्ते, बिल्ली जैसे पालतू जानवर बेहद पसंद है और हर जानवर को घर लाना चाहते थे। आप हमेशा दूसरों की रक्षा करने की इच्छा रखते है। किसी भी मुश्किल परिस्थिति में, आप सबसे पहले दूसरे लोगों के बारे में सोचते हैं और उसके बाद ही अपने बारे में सोचते हैं। इस तरह के लोग आमतौर पर सबसे अच्छे माता-पिता बनते हैं।

अगर ऊपर वाला होठ नीचे के होंठ से बड़ा हो

इस तरह के होंठों के आकार वाले लोग का स्वभाव ड्रामा क्वीन जैसा होता है। वे भावनात्मक, करिश्माई, प्रेमपूर्ण जीवन जीते हैं, और लोगो का अपनी ओर ध्यान आकर्षित करते हैं। हर बात में उनका अपना मत होता है और दूसरों को अपनी और आकर्षित करने की क्षमता रखते हैं। उन्हें लोगों के बिच रहना पसंद होता है। ये लोग फनी स्वभाव के होते है.

अगर नीचे वाला होंठ ऊपर के होंठ से बड़ा हो

आप सिर्फ ऑफिस के काम करने के लिए पैदा नहीं हुए है। इस तरह के होंठ वाले लोग वास्तव में जानते हैं कि जिंदगी मजे से कैसे जीते है। आप एक रोमांचक जीवन जीना और नई नई जगहों पर जाना आपको पसंद हैं। आप उत्सुक हैं, मिलनसार हैं, और कुछ नया करने के लिए तैयार है। आप उस तरह के व्यक्ति हैं जो नए रोमांचक सफर के लीडर बन सकते हैं।

साधारण होंठ

साधारण होंठ वाले लोग अक्सर ऐसे होते हैं जिनमें किसी भी तरह के कार्य को सामान्य बुद्धि का इस्तेमाल करके हल करने की क्षमता होती है। वो हमेशा दूसरो की बातों को ध्यान से सुनते है। वे खुद की आलोचना को हल्के में लेते हैं और दूसरों के विचारों का सम्मान करते हैं। उन्हें परेशान करना असंभव है। उनके लिए ग्लास हमेशा आधा भरा हुआ होता है।

पतले होंठ

पतले होंठ वाले लोग, अक्सर अकेले होते हैं। वे अकेले रहना पसंद करते हैं। वे आत्मनिर्भर होते हैं और किसी भी समस्या का सामना कर सकते हैं। यदि आपके पास पतले होंठ हैं, तो आप शायद इस तरह के व्यक्ति हैं, जिन्हें कहि घूमने जाने या छुट्टियों पर दूर के आइलैंड में जाने पर किसी के साथ की बिल्कुल ज़रूरत नहीं होती है। लेकिन अकेले रहना पसंद होने के बावजूद, आप लोगों केसाथ भी अच्छा महसूस करते हैं। आप अन्य लोगों को उनके कार्यों के लिए शुभेच्छाए देते हैं।

एक शार्प कोण वाला एक ऊपरी होंठ

इस तरह के व्यक्ति बेहद क्रिएटिव होते हैं। वे अक्सर प्रतिभाशाली कलाकार और संगीतकार होते हैं। ये लोग किसी को भूलते नहीं है और वे हर किसी के साथ संपर्क बनाए रखते हैं जिन्हे वे जानते हैं. उन्हें हमेशा पता रहता है हैं कि क्या हो रहा है। वे मिलनसार होते हैं और लगभग हमेशा अपने काम में अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं।

An upper lip with a rounded philtrum

यदि आपके होंठ ऐसे हैं, तो आप शायद संवेदनशील और दयालु हैं । आप अपने दुर्भाग्य से जल्दी परेशान हो सकते हैं, और आप हमेशा दूसरों की मदद करने का समय निकाल लेते हैं। अपने आसपास की दुनिया में कम भाग्यशाली लोगों की मदद करना ही आपके लिए जीवन है।

An upper lip without a philtrum

इस तरह के होठों वाले लोग सबसे अधिक जिम्मेदार और विश्वसनीय होते हैं। कैसी भी मुश्किल हो ये लोग हमेशा अपना काम पूरा करते है। वे “असंभव” शब्द का अर्थ नहीं जानते हैं। सब कुछ ठीक समय पर हो जाएगा। उनके परिवारवाले और दोस्तों को पता है कि उन पर किसी भी स्थिति में भरोसा किया जा सकता है। वे उस तरह के लोग हैं, जो एक बार में हर समस्या को हल कर देते हैं।

छोटे भरावदार होंठ

इस तरह के होंठ वाले लोग अक्सर फ्लर्टी (फ़्लर्ट) और शरारती होते हैं । जीवन में उनकी मुख्य प्राथमिकता अपनी अनुकूलता ही होती हैं। यदि वे खुद की देखभाल नहीं करते हैं, तो दूसरा कोई भी नहीं करेगा। पहले उन्हें मिलने पर, ये लोग अक्सर स्वार्थी लगते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। वे दयालु और समर्पित दोस्त होते हैं, जो एक बार कहने पर दूसरों की सहायता के लिए आएंगे। उन्होंने अपना हित दूसरों के हित के ऊपर कभी नहीं रखा। लेकिन वे कभी भी खुद का नुकसान नहीं होने देंगे। इस सिद्धांत के कारण, चीजें अक्सर उनके लिए अच्छी तरह से काम करती हैं।

अगर ऊपर वाला होंठ बहुत पतला हों

इन होंठों वाले लोगों में अद्वितीय लीडरशीप के गुण होते हैं। यह लगभग वैसा ही है जैसे उनकी नसों से खून के बजाय आग दौड़ती हो। वे दूसरों को आसानी से समझा सकते हैं। चाहे कुछ भी हो जाये वो हमेशा सफल होते है. हालांकि, उन्हें अक्सर रोमांटिक रिलेशनशिप में मुश्किलें आती है क्योंकि उनका मुख्य सिद्धांत जीवन में कुछ बनने का होता है, किसी के साथ रहने का नहीं।

Leave a Comment