दुनिया भर के मूवी थियेटर में लोग क्या खाते हैं?

हम हमेशा यही सोचते हैं कि मूवी थिएटरों में पॉपकॉर्न सबसे लोकप्रिय स्नैक फूड है। हालांकि, हर कोई फिल्म देखने के दौरान पॉपकॉर्न नहीं खाता है। कुछ देशों में लोग काफी अलग फूड्स खाना पसंद करते हैं। यहां आप देख सकते है कि दुनिया भर के मूवी थियेटर में लोग क्या खाते हैं?

ग्रीस

ग्रीस में लोग अपने पारंपरिक भोजन सॉल्वकी को इतना पसंद करते हैं कि इसे हर जगह खरीदा जा सकता है, जिसमें कुछ थिएटर भी शामिल हैं।

इजराइल

इज़राइल में, फिल्म के दौरान लोग छोले से बने स्वादिष्ट और पौष्टिक बॉल्स का आनंद लेते हैं। यह इजराइल में लोकप्रिय स्नैक है.

मेक्सिको

अब आम तौर पर मैक्सिकन फिल्म थिएटरों और स्टेडियमों में टोस्टिलोकोस बेचे जाते हैं। इस स्ट्रीट फूड में पारंपरिक रूप से टॉर्टिला चिप्स होते हैं, जिसमें सॉस, ककड़ी, जीका, नींबू का रस, बीन्स और मूंगफली होती हैं।

फिनलैंड

फिनलैंड के मूवी थिएटरो में फलों की जेली कैंडी बेची जाती है.

चीन

चीन में कई फिल्म देखने के शौकीन लोग सूखे नमकीन बेर (जो मैक्सिको में भी लोकप्रिय हैं), सूरजमुखी के बीज, और सूखी मछली खाना पसंद करते है।

नीदरलैंड

नीदरलैंड में लोग फिल्म के दौरान हेल्थी कैंडीज खाना पसंद करते है।

दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरिया में, फिल्म के दौरान लोग भुने हुए अखरोट खाना पसंद करते हैं। और कई अन्य एशियाई देशों की तरह, यहां थिएटरों में एक खास प्रकार की मछली बहुत लोकप्रिय है।

भारत

भारतीय फिल्म थिएटरों में पारंपरिक स्ट्रीट फूड भी मिलता हैं। यहाँ लोग समोसा और वड़ा पाव खाना पसंद करते है.

ताइवान

“चिकन पॉपकॉर्न” नामक पकवान ताइवान के फिल्म थिएटरों में बहुत लोकप्रिय है।

Leave a Comment