दुनिया के ये 5 अजीबोगरीब खेल, जिनका नाम तक नहीं जानते होंगे आप

आप खेलों के बारे में कितना जानते हैं, चलिए छोडिये ये बताइए कि क्या आप सभी खेलों के नाम जानते हैं। जी हाँ, हम सभी ऐसा सोचते है कि चाहे हम सभी खेलों की पूरी जानकारी ना रखते हो लेकिन उनके नाम तो जानते ही हैं। लेकिन ऐसा नहीं हैं क्योंकि विदेशों में ऐसे कई खेल है जो अपनेआप में काफी अजीब हैं और जिनके नाम आपने आजतक सुने भी नहीं होंगे। तो आइये जानते हैं हम बताते हैं आपको विदेशों के इन अजीबोगरीब खेलों के बारे में।

* स्टिक गिराना

इस खेल को 1984 से हर साल थीम्स नदी के पास डे लॉक पॉइंट पर खेला जाता है। इस खेल इस खेल के दौरान खिलाड़ी स्टिक पानी में फेंकते हैं जिसकी स्टिक सबसे पहले नीचे पहुंचती है वह विनर होता है। यह खेल नदी के ऊपरी हिस्से या ब्रिज पर खड़े होकर खेला जाता है।

weird games in the world,weird games ,अनोखे खेल, अजीबोगरीब खेल, विदेशों के खेल, अनसुने खेल

* सेपाक टकरा

यह विदेश में खेला जाने वाला एक खेल है जी कि बोलीबॉल की तरह ही है बस सिर्फ फर्क इतना है की इसमें आपको अपने हाथ का इस्तेमाल नहीं करना होता।जी हाँ, इसमें हाथ नहीं पाँव से बॉल को मारा जाता है और इसकी जो नेट होती है वो टेनिस की तरह निचे की तरफ होती है।

* साइकल बॉल

इस खेल में 2 टीमें होती है और दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास साइकिलें होती हैं।इन साइकिलों से आपको बॉल को गोल में डालना होता है।आप कोर्ट पर पैर नहीं रख सकते अगर आप पैर रखते हैं तो आप पैनल्टी के हकदार हो जाएंगे।यह खेल साइकिलिंग, फुटबॉल, हॉकी और बेसबॉल का सम्मिलित रूप है।

weird games in the world,weird games ,अनोखे खेल, अजीबोगरीब खेल, विदेशों के खेल, अनसुने खेल

* गन्दा मुंह

यह खेल सुनने में ही बड़ा अजीब लगता है।इस खेल को 1297 में ब्रिटेन के एग्रीमेंट ट्रेड फेयर में शुरू किया गया था।वैसे तो सबको अपना मुंह सुन्दर और अच्छा दिखाने की होड़ लगी रहती है।लेकिन इस खेल में प्रतिस्पर्धी को सबसे गंदा मुंह बनाना पड़ता है और जिस का जितना गंदा मुंह होता है उसी को इनाम दिया जाता है।

* ओक्टोपुश

यह गेम को नाम से जाना जा सकता है की ये पानी से संबंधित खेल है। यह गेम हॉकी की तरह ही है इसमें भी आपको दूसरी टीम के गोल करना होता है।बस फर्क इतना होता है कि यह पानी के अन्दर खेला जाता है और स्टिक की साइज़ लगभग 1 फीट होती है।इसमें खिलाडियों द्वारा ऑक्सीजन मास्क लगाकर पानी के अन्दर खेला जाता है।

Leave a Comment