दुनिया में प्रचलित अजीब सेक्स परम्पराएं, जो आज भी निभाई जाती हैं

हमारे देश और समाज में सेक्स एक ऐसा टॉपिक है जिसके बारे में खुलकर बात नहीं की जाती हैं। सेक्स के मुद्दे को बड़ा निजी समझा जाता है और इसपर गुपचुप तरीके से ही बात की जाती हैं। लेकिन कुछ देश ऐसे हैं जहां सेक्स पर खुलकर बात की जाती हैं और वहाँ पर सेक्स से जुडी ऐसी कई प्रथाएँ हैं जो काफी समय से चली आ रही हैं। आज हम आपको दुनियाभर के कुछ देशों में प्रचलित उन सेक्स परम्पराओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज भी निभाई जाती हैं।

* ईरान

ईरान में अगर आप किसी महिला को सेक्स के लिए अपनी पत्नी बनाना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। किसी भी लड़की या महिला के राजी हो जाने पर आप उसे पैसे देकर कुछ दिनों तक अपने साथ अपनी पत्नी की तरह ही रख सकते हैं।

weird sex ritual,weird news ,अजब गजब खबरे

* नाईजीरिया

नाईजीरिया में निवास करने वाली वुदाबे नामक एक स्थानीय प्रजाति में अनेक सेक्स परम्पराएं प्रचलित हैं। यहां हर साल एक दिन के लिए एक मेले का आयोजन किया जाता है। कोई पुरुष किसी भी दूसरे पुरुष की पत्नी की सहमति पर उसे अपने साथ लेकर भाग जाता है और कोई इस बात पर नाराज भी नहीं होता है। इस मेले में सभी पुरुष एवं महिलाएं सभी विशेष रूप से सज धजकर तैयार होकर आते हैं।

* न्यू गिनी

न्यू गिनी में प्रचलित सेक्स परम्पराएं आम लोगों को विचलित भी कर सकती हैं। यहां पापुआ नामक एक विशेष प्रजाति के लोग यहां 6 साल की उम्र से ही शारीरिक संबंध बनाने लगते हैं। यहां कोई भी किसी के भी साथ संबंध बना सकता है।

Leave a Comment