ये अजब-गजब बातें आपने शायद ही कभी सुनी होगी

दुनिया में ऐसी कई बातें हैं जो सुनते समय अविश्वसनीय और अजीब लगती हैं और उन पर विश्वास कर पाना काफी मुश्किल होता हैं। लेकिन असल में जिंदगी के कई तथ्य ऐसे होते हैं जो सुनने और समझने में बड़े ही रोचक लगते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही रोचक तथ्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको जानकर शायद उन पर विश्वास कर पाना मुश्किल लगे। तो आइये जानते हैं उन अजब-गजब बातों के बारे में।

* घड़ी एक ऐसी चीज है जो हर जगह होती है। आप पार्टी कर रहे हों या मीटिंग में हों, समय की पाबंदी हर जगह होती है। इस नियम को तोड़ते हुए लॉसवेगास के एक कसीनो ने किसी भी तरह की घड़ी नहीं लगाई है। कसीनो के मालिक का मानना है कि यहां आप समय की पाबंदी के बिना मस्ती कर सकते हैं।

weird things,ajab gajab,shocking things ,अजब गजब बातें,अजब गजब खबरे

* ताइवान में एक ऐसा रेस्त्रां है, जहां आने वाले कस्टमर को खाना टॉयलेट के आकार के बने एक स्टैंड पर दिया जाता है।

* प्रिंस चाल्स और प्रिंस विलियम्स ट्रैवलिंग के लिए हमेशा अलग-अलग प्लेन का प्रयोग करते हैं। इसकी बड़ी वजह यह है कि कभी प्लेन क्रैश हो जाए तो दोनों में से कोई एक तो जीवित रहेगा ही।

* तानाशाह जर्मन शासक हिटलर बचपन में पादरी बनना चाहता था। सबसे बड़ी बात कि जिस इंसान से आज भी लोग खौफ खाते हैं, उसे बिल्लियों से डर लगता था। यही डर नेपोलियन को भी था।

* तानाशाही शासक के तौर पर पहचान रखने वाले सद्दाम हुसैन के बारे में आपको यह नहीं पता होगा वह लेखक भी थे। सद्दाम ने Zabiba and the King नाम की किताब लिखी था, जो 2000 में प्रकाशित हुई।

* जियोलॉजिस्ट चार्ल्स डार्विन ज्यादातर उन सभी जानवरों को खाते भी थे, जिनकी उन्होंने खोज की थी।

* दुनिया का सबसे बड़ा परिवार भारत में रहता है। इस परिवार में एक व्यक्ति की 39 पत्नियां और 94 बच्चे हैं। यह सभी लोग 100 कमरों के 4 मंजिला घर में रहते हैं।

* हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट को फिल्म ‘सेवेन ईयर इन तिब्बत’ में काम करने की वजह से चीन में जाने की पाबंदी है।

* अर्जेटीना में एक व्यक्ति ने 7000 पेड़ों को इस आकार में उगाया जैसे एक गिटार हो। इसे उसने अपनी पत्नी को गिफ्ट दिया है।

* साओ पालो में 110 एकड़ का एक ऐसा आइलैंड है, जहां 4000 सांप रहते हैं। इस दुनिया का सबसे खतरनाक आइलैंड माना जाता है।

Leave a Comment