प्रसिद्ध कार्टून कैरेक्टर्स जिनके पीछे असली आवाज इन खूबसूरत लड़कियों की है!

हमने बचपन में टीवी पर बहुत सारे कार्टून कैरेक्टर देखे हैं। कार्टून बच्चों के मनोरंजन मनोरंजन का बहुत बड़ा स्त्रोत है। कार्टून इंसान ने अपनी कल्पना और रचनात्मक शक्ति से बनाया है। हम कई सारे प्रसिद्ध कार्टूंस जैसे कि शिनचेन, डोरेमोन, नोबिता देख कर ही बड़े हुए हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है की इन प्रसिद्ध कार्टून की आवाज कौन निकालता होगा। तो तो हम आज आपको वह आवाज निकालने वाली लड़कीयों से मिलवाएंगे।

निंजा हथौड़ी और नोडी

क्या आपको वह प्रसिद्ध कार्टून सीरियल निंजा हथौड़ी और नॉटी याद है इन प्रसिद्ध कार्टून कैरक्टर्स की आवाज मेघना मिरांडे नाम की इस लड़की ने दिया है। वह बहुत ही प्रसिद्ध भारतीय आवाज कलाकार है। उसने हॉलीवुड फिल्म बेवॉच के हिंदी वर्जन में पामेला एंडरसन की आवाज दी है।

शिनचेन

शिनचेन ने हमें हमारे बचपन में बहुत ही हसाया है। शिनचेन एक बहुत ही बदमाश और नटखट लेकिन बड़ा ही मासूम कैरेक्टर है। वह अपनी मामूली सी गलतियों से अपने परिवार के लिए बहुत मुश्किल खड़ी कर देता है। शिनचैन की आवाज हाल में आकांक्षा शर्मा नाम की लड़की निकलती है, लेकिन उससे पहले आकाश आहूजा नाम का वॉइस आर्टिस्ट सबसे पहले शिनचैन की मुख्य आवाज देता था, परंतु उसने शो छोड़ दिया.

नोबिता

नोबिता नाम सुनते ही हमें वह बेचारा और रोता हुआ लड़का याद आता है, जो हमेशा अपनी मुश्किल को सुलझाने के लिए डोरेमोन की मदद लेता है। नोबिता की आवाज सिमरन कौर नाम की वॉइस आर्टिस्ट ने दी है। क्या आपने कभी सोचा था कि इस आवाज के पीछे इतनी सुंदर लड़की होगी?

डोरेमोन

प्रसिद्ध कार्टून में हम गैजेट गुरु डोरेमोन को कैसे भूल सकते हैं डोरेमोन की आवाज सोनल कौशल नाम की वॉइस आर्टिस्ट ने लिया है। उसे आप ऊपर फोटो में देख सकते हैं। उसने दूसरे भी कई प्रसिद्ध कैरेक्टर जैसे कि छोटा भीम और पोकेमोन में पिकाचू के लिए आवाज दी है। क्या आप यह जानते थे?

शिजुका

क्या आपको डोरेमोन सिरीयल की वह लड़की याद है? जिसे नोबिता बहुत पसंद करता था। उस शिजुका की आवाज और डोरेमोन सीरियल का एक और कैरेक्टर सुनियो की मम्मी की आवाज पारुल भटनागर नाम की वॉइस आर्टिस्ट ने दी है। बड़ी ही सुंदर आवाज है उसकी, नहीं?

Leave a Comment