सनी देओल के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानिए इन बारे में!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के एक्शन हीरो अभिनेता सनी देओल बॉलीवुड इंडस्ट्री में पोपुलर अभिनेताओ में से एक है। सनी देओल के आवाज को लोग काफी ज्यादा पसंद करते है। इनके कई फिल्म इनकी बुलंद आवाज के कारण की ब्लॉकबस्टर हुआ है। आईये जानते है अभिनेता सनी देओल की ज़िंदगी से जुड़ी उन 5 राज के बारे में जानते है।

सनी देओल के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानिए इन बारे में! 1
सनी देओल के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानिए इन बारे में! 2

सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 में सहनेवाल, पंजाब, भारत में हुआ था। इनका असली नाम अजय सिंह देओल है जिन्हें अब सनी देओल के नाम से जाना जाता है।

सनी देओल के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानिए इन बारे में! 3

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने कई फ़िल्मों में अभिनय किया है इनकी पहली फिल्म बेताब थी जो 1983 में प्रदर्शित हुई थी। साल 2016 आई फिल्म ‘घायल वन्स अगैन’ फ़िल्म  को सनी देओल ने खुद ने लिखी है। इस फ़िल्म का सीक्वल घायल फ़िल्म है जो 1990 में बनी थी।

सनी देओल के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानिए इन बारे में! 4

सनी की मां का नाम प्रकाश कौर है। सनी देओल के पिता की पहली शादी प्रकाश कौर से 19 वर्ष की उम्र में 1954 में हुई। उनकी दूसरी शादी बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी के साथ हुई।

सनी देओल के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानिए इन बारे में! 5

बता दे की अभिनेता सनी देओल के भाई का नाम बॉबी देओल है जो कि एक अभिनेता है। और नाम ईशा देओल अहाना देओल उनकी सौतेली बहन है।

सनी देओल के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को हैं मालूम, जानिए इन बारे में! 6

सनी देओल डायलाग डिलीवरी से लोगो को दीवाना बना देते है, सनी देओल के डायलॉग्स आज भी लोगों के जुबाँ पर आ जाते है। सनी देओल के डायलॉग की वजह से ही बॉर्डर और गदर फिल्म सुपर हिट हुई थी। सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद भी है।

Leave a Comment