सबसे खतरनाक फाइटर ‘टोनी जा’ की ये 5 फिल्में नहीं देखीं तो समझो कुछ नहीं देखा

दुनिया भर में एक्शन फिल्मों के कई लोग दीवाने हैं। यूँ तो बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में ही कई एक्शन हीरो मौजूद हैं। लेकिन सभी में से सबसे खास हैं ‘टोनी जा’। बता दें की टोनी जा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को साबित कर चुके हैं और कई फिल्मो में दूसरे हॉलीवुड हीरो के लिए भी स्टंट कर चुके है। आज पूरी दुनिया इस अभिनेता की दीवानी है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं टोनी जा की 5 सबसे शानदार एक्शन फिल्में जिसे देख कर यकीनन आप भी उनके फैन हो जाएंगे।

टोनी जा की सबसे शानदार फिल्में | Tony Jaa Movies in Hindi

1. ओंग बक | Ong Bak

टोनी जा की सबसे शानदार एक्शन फिल्मों की बात की जाए तो सबसे पहला नाम जबान पर फिल्म ‘ओंग बक’ का ही आता है। बता दें की इस फिल्म के अब तक 3 भाग आ चुके हैं और सभी सुपरहिट रहे हैं। इस फिल्म में टोनी जा के स्टंट हैरान कर देने वाले हैं।

2. द प्रोटेक्टर | The Protector

यह फिल्म टोनी की कभी ना भूलने वाली फिल्मों में से एक है। बता दें की इस फिल्म का असली नाम ‘टॉम यौम गूंज’ (Tom-Yum-Goong) है। लेकिन इसे हॉलीवुड में ‘द प्रोटेक्टर’ के नाम से रिलीज़ किया गया है। फिल्म की सफलता को देखते हुए अब तक इसके 2 पार्ट रिलीज़ किए जा चुके हैं।

3. किलजोन 2 | Kill Zone 2

वर्ष 2015 में आई इस फिल्म में एक्शन और स्टंट दोनों की ही भरमार है। इस फिल्म में टोनी एक जेलर की भूमिका में नजर आये हैं। टोनी के साथ ही फिल्म में चीन के एक्शन स्टार ‘वू जिंग’ भी मुख्या भूमिका में हैं।

4. ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज | XXX: Return of Xander Cage

ट्रिपल एक्स फिल्म सीरीज शुरू से ही दर्शकों के बीच एक ख़ास जगह बनाये हुए हैं। फिल्म के अब तक 3 पार्ट आ चुके हैं और तीनो सुपरहिट रहे हैं। वर्ष 2017 में आया फिल्म का तीसरा भाग सबसे लाजवाब है। इस पार्ट में आपको टोनी जा द्वारा दिखाया गया बाइक वाला स्टंट दिलचस्प लगेगा।

5. स्किन ट्रेड | Skin Trade

इस फिल्म की पटकथा कमाल की है। फिल्म में एक ह्यूमन ट्रैफिकिंग करने वाले डॉन के खिलाफ हॉलीवुड स्टार ‘निक कैसेडी’ को लड़ते हुए दिखाया है। फिल्म में टोनी जा एक थाई एजेंट होते हैं जो इस मिशन में निक की मदद करते हैं।

Leave a Comment