फिट रहने के लिए हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाते हैं सनी देओल, इन दो चीजों को हाथ भी नहीं लगाते

सनी देओल 63 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 19 अक्टूबर, 1956 को पंजाब के लुधियाना जिले में हुआ था। ‘ढाई किलो का हाथ जब पड़ता है तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है’- इस डायलॉग के लिए मशहूर सनी अपनी रियल लाइफ में भी काफी फिट हैं। फिट रहने के लिए वे रेगुलर वर्कआउट करते हैं। बता दें कि सनी हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाते हैं। उनके हेल्दी रहने का एक और सीक्रेट ये भी है कि वो शराब और सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाते।

View this post on Instagram

Little bro caught me chilling. Love to all #chilling

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

सनी देओल की फिटनेस के सीक्रेट : 
सनी देओल के लिए खुद को फिट रखना ही उनकी पहली जरूरत है। वे नियमित योगा और एक्सरसाइज करते हैं। हालांकि, पीठ की समस्‍या के चलते वो अब वेट लिफ्टिंग नहीं करते। रोज आउटडोर गेम्‍स खेलने की कोशिश करते हैं। टेबल टेनिस और स्‍क्‍वैश के अलावा सनी जब भी कहीं बाहर शूटिंग करते हैं तो पहाड़ों पर ट्रैकिंग करना नहीं भूलते। उनका मानना है कि फिजिकली और मेंटली फिट रहने के लिए स्पोर्ट्स से बेहतर कुछ नहीं है। इसके अलावा वे रोज स्विमिंग करते हैं।

मिठाई को हाथ तक नहीं लगाते सनी : 
सनी रेगुलर एक्‍सरसाइज के साथ आराम और खाने का भी पूरा ध्यान रखते हैं। वे जंक फूड, शराब और सिगरेट से दूर रहते हैं। मिठाई को वे हाथ तक नहीं लगाते। सनी देआल ज्‍यादातर घर में बना खाना ही पसंद करते हैं। खाने में वे रोटी, दाल, चावल सब्जी, पापड़ खाते हैं। सनी को स्प्राउट्स बहुत पसंद है। उनकी डाइट में दूध-दही और हरी सब्जियां जरूर होती हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था- ”मुझे मेथी के परांठे बहुत पसंद हैं। मैं समय पर लंच-डिनर करता हूं। और हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाता हूं, शायद इसलिए मैं फिट रहता हूं।”

‘बेताब’ फिल्म से सनी ने किया था डेब्यू : 
सनी ने 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘मंजिल’, ‘अर्जुन’, ‘राम-अवतार’, ‘त्रिदेव’, ‘चालबाज’, ‘आग का गोला’, ‘घायल’, ‘नरसिम्हा’, ‘दामिनी’, ‘बॉर्डर’, ‘गदर’ जैसी फिल्मों में काम किया है। सनी ने हाल ही में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ से बेटे करण देओल को लॉन्च किया है। इस फिल्म में करण की हीरोइन सहर बाम्बा हैं।

Leave a Comment