चार साल की उम्र से ही मंदिरों में गाती थीं सुनिधि चौहान, घरवालों के खिलाफ जाकर की शादी

आज के दौर की बहुत ही सफल पार्श्व गायिका सुनिधि चौहान का 14 अगस्त को जन्मदिन होता है। फिल्मों में 11 साल की उम्र से ही गाना शुरू करने वालीं सुनिधि का जन्म 1983 में नई दिल्ली में हुआ था। सुनिधि चौहान ने अपनी अनोखी आवाज से गायकी की दुनिया में खूब नाम कमाया है। चलिए सुनिधि के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें…

सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत चार साल की उम्र से की थी। छोटी उम्र में ही सुनिधि स्टेज शोज और प्रतियोगिता में हिस्सा लिया करती थीं। सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो ‘मेरी आवाज सुनो’ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। सुनिधि ने ये प्रतियोगिता जीतकर लता मंगेशकर ट्रॉफी का खिताब हासिल किया था।

यहीं से सुनिधि ने संगीत की दुनिया में जगह बनानी शुरू कर दी थी। 16 साल की उम्र में सुनिधि को रामगोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म ‘मस्त’ में मौका दिया था। इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट रहे थे। सुनिधि ने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी। दरअसल सुनिधि का असली नाम निधि चौहान है लेकिन कल्याण जी के अकादमी से जो भी लोग निकले सबका नाम ‘स’ से शुरू होता था। इसलिए निधि सुनिधि बन गईं।

सुनिधि अब करीब 3000 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं। सुनिधि का करियर तो बहुत अच्छा चला लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में बहुत उतार-चढ़ाव आए । सुनिधि ने 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी कर ली थी। लेकिन एक साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया। सुनिधि ने शादी टूटने के 9 साल बाद म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से शादी की। हितेश भी सुनिधि से 14 साल बड़े हैं। हितेश सुनिधि के बचपन के दोस्त थे।

Leave a Comment