जानलेवा बीमारियों के साथ जी रहे हैं ये दुनिया के बड़े सुपरस्टार्स, जिसका नहीं है कोई इलाज!

दोस्तों दुनिया भर में कई बड़े बड़े सितारे लाखो करोड़ो की कमाई कर रहे है, ये सितारे पूरी दुनिया में पोपुलर है. इनके पास इतना पैसा है लेकिन अगर आप की तबीयत ठीक नहीं रहती है, तो पैसों का कोई मतलब नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताएंगे, जो अपना हर एक दिन गंभीर बीमारियों के साथ गुजर रहे है। आईये जानते है इनके बारे में!

सेलेना गोमेज

इंस्टाग्राम पर इस सिंगर के 140 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स है। लेकिन इसको लुपस नाम का बेहद भयंकर रोग है। यह एक ऐसी बीमारी है जो शरीर की रोगप्रतिकारक शक्ति खत्म कर देती है। धीरे धीरे यह रोग शरीर के दूसरे अंगों को भी खत्म कर देता है। इस बीमारी का अभी तक इस दुनिया में कोई इलाज नहीं है।

एंजेलिना जोली

एंजेलिना जोली की मां को कैंसर था। इसलिए वारसागत तरीके से एंजेलिना के BRCA1 नाम के जनीन में खामी थी, जिसकी वजह से उसे भी कैंसर हुआ। लेकिन उसने डबल मास्टैक्टोमी करवा ली है, जिसकी वजह से 80% कैंसर का असर कम हो गया है। लेकिन आज भी वह फिर से कैंसर होने के खतरे के अंदर ही जी रही है।

शकीरा

मशहूर सिंगर शकीरा को सालों से टॉक्सोप्लास्मोसिस नाम की बीमारी है। यह बीमारी परजीवी संक्रमण के कारण होती है, जो बिना पका हुआ मांस खाने से या फिर बिल्लियों के कारण होती है। इसका भी कोई इलाज नहीं है। इंसान सिर्फ दवाइयों की मदद से जी सकता है।

किम कार्दशियन

मशहूर अमेरिकन अभिनेत्री किम कार्दशियन को सोरायसिस नाम की बीमारी है। यह बीमारी त्वचा में होती है। इस बीमारी में त्वचा सूज जाती है और सुखी हो जाती है। त्वचा का कलर लाल हो जाता है। हमारे देश में अभिनेत्री रश्मि देसाई को भी यह बीमारी है।

Leave a Comment