कभी चंद रुपयों के लिए कपड़ा मिल में काम करता था ये एक्टर, अब लेता है करोड़ों में फीस

वैसे कम ही लोग जानते हैं कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले साउथ फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या एक कपड़ा मिल में मजदूरी करते थे।


फिल्मों में नहीं थी रुचि
फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को फिल्मों में आसानी से काम मिल जाता है, लेकिन पहचान उन्हें खुद के दम पर बनानी पड़ती है। सूर्या, तमिल एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं और बचपन से ही वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं। करियर के शुरुआती दौर में उन्हें फिल्मों में दिलचस्पी नहीं थी इसलिए उन्होंने कपड़ा मिल में काम करना शुरू किया था। 8 महीने तक उन्होंने मील में काम किया था। काम करने के बदले उन्हें एक हजार रुपए पगाल मिलती थी। 


ठुकरा दिया था ऑफर
20 साल की उम्र में उन्हें फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। लेकिन दो साल बाद उन्होंने 22 साल की उम्र में डायरेक्टर वसंत की फिल्म ‘नेररुक्कू नेर’ (1997) से डेब्यू किया। इस फिल्म के प्रोड्यूसर मणि रत्नम थे।


टर्निंग प्वाइंट
2001 में आई फिल्म ‘नंदा’ उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इस फिल्म के लिए उन्हें तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। साल 2010 में उन्होंने फिल्म ‘रक्त चरित्र’ में काम किया था। फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट न्यूकमर का स्क्रीन अवॉर्ड मिला था। उन्होंने ‘कादले निम्माधि’ (1998), ‘कृष्णा’ (1999), ‘श्री’ (2002), ‘काका काका’ (2003), ‘सिंघम’ (2010), ‘निनाततु यारो’ (2014), ‘अंजान’ (2014), ‘कल्याणरमन’ (2015), ’24 (2016) सहित कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।


एक्ट्रेस से की शादी
सूर्या ने सितंबर 2006 को एक्ट्रेस ज्योतिका से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे बेटी दीया और बेटा देवा है। सूर्या और ज्योतिका ने तकरीबन 7 फिल्मों में साथ काम किया है। सूर्या साउथ सिनेमा के हाइएस्ट पेड स्टार्स में से हैं। वे एक फिल्म के लिए 20-25 करोड़ रुपए लेते हैं। 

Leave a Comment