दुनिया की सबसे महंगी कार के मालिक क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहनते हैं हीरे की घड़ी, 100 करोड़ के प्राइवेट जेट में करते हैं सफर

दुनिया के महान फुटबॉलरों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया की सबसे महंगी कार के मालिक बन गए हैं। उनकी यह गाड़ी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी बुगाती की है। कार का नाम ‘ला वोइतूर नोइरे’ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, La Voiture Noire की कीमत 8.5 मिलियन यूरो यानी की तकरीबन 75 करोड़ रुपए है। हालांकि, रोनाल्डो सिर्फ महंगी कारों के ही नहीं शौकीन हैं, बल्कि महंगी घड़ियां और आलीशान लाइफस्टाइल के लिए भी मशहूर हैं।

Cristiano Ronaldoरोनाल्डो की Bugatti La Voiture Noire में कंपनी ने 8 लीटर की क्षमता का 16 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है, जो 1,500 PS की पावर जेनरेट करता है। स्पोर्टी लुक वाली इस कार की टॉप स्पीड 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है। यह महज 2.4 सेकेंड में ही 0 से 60 किमी प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

Cristiano Ronaldoरोनाल्डो इस साल जनवरी में 14वें दुबई अंतरराष्ट्रीय खेल सम्मेलन में अपनी पार्टनर जॉर्जिना रोड्रिग्ज के साथ पहुंचे थे। तब वह रोलेक्स जीएमटी मास्टर आइस (Rolex GMT Master Ice) मॉडल वाली घड़ी पहने दिखे थे। रोनाल्डो की इस घड़ी की कीमत भारतीय करंसी में करीब 3.5 करोड़ रुपए है। यानी इतनी धनराशि में तो कई BMW कारें खरीदी जा सकती हैं।

Cristiano Ronaldoरोनाल्डो महंगी और लग्जरी चीजों के काफी शौकीन हैं। उन्होंने 2019 में 55 लाख पाउंड (करीब 54 करोड़ रुपये) कीमत वाला एक लग्जरी पानी का जहाज खरीदा था। 88 फीट लंबे इस जहाज में 5 अलग-अलग लग्जरी केबिन और रॉयल सुविधाओं से लैस 6 बाथरूम हैं।

Cristiano Ronaldo

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अब तक शादी नहीं की है। हालांकि, वह 4 बच्चों (एक बेटा और बेटियों) के पिता हैं। इनमें से एक बेटी की मां उनकी पार्टनर जार्जिना रोड्रिग्ज हैं।

Cristiano Ronaldoरोनाल्डो ने 2015 एस्ट्रा गैलेक्सी प्लेन को 15 मिलियन पाउंड में खरीदा था। एक समय था जब उनके पास पेट भरने तक के पैसे नहीं होते थे, लेकिन अब वह अपनी गर्लफ्रेंड और पार्टनर जार्जिना रोड्रिग्ज को प्राइवेट जेट में सफर कराते हैं।

Cristiano Ronaldoरोनाल्डो का यह प्लेन 4 यात्रियों के साथ 560 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से 390 मील तक उड़ान भर सकता है। इसकी मदद से वह आसानी से पुर्तगाल से इटली और स्पेन यात्रा कर पाते हैं।

Cristiano Ronaldoक्रिस्टियानो रोनाल्डो इस प्राइवेट जेट का इस्तेमाल आमतौर पर यूरोप में ट्रेवल करने के लिए करते हैं।

Cristiano Ronaldo

रोनाल्डो के इस प्लेन में एक बेड के अलावा उनके डिजाइनर कपड़ों से भरी वॉडरॉब भी है। इसके अलावा प्लेन में वाई-फाई, टेलीफोन, फैक्स मशीन, माइक्रोवैव, फ्रिज और मनोरंजन का पूरा सिस्टम है।

Leave a Comment