अपने इस किरदार के लिए हदें पार कर गए थे रणदीप हुड्डा, लोग देखकर रह गए थे हैरान

रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। हुड्डा की गिनती बॉलीवुड के उन कलाकारों में होती है जो हमेशा अपने काम से लोगों को प्रभावित करते हैं। बिना गॉडफादर के रणदीप ने बॉलीवुड में अपना करियर साल 2001 में फिल्म मॉनसून वेडिंग से शुरू किया था। साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म सरबजीत में ट्रांसफॉर्मेशन से रणदीप ने सबको चौंका दिया था। इस रोल के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी।

फिल्म सरबजीत में रणदीप हुड्डा के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋचा चड्ढा भी थीं। ऐश्वर्या ने फिल्म में सरबजीत की बहन का किरदार निभाया था जबकि ऋचा ने पत्नी का। फिल्म का निर्देशन ओमंग कुमार ने किया था। 

सरबजीत के किरदार में ढलने के लिए रणदीप हुड्डा ने बहुत मेहनत की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने सिर्फ 28 दिनों में अपना 18 किलो वजन घटा लिया था। इसमें उनकी बहन डॉ अंजलि हुड्डा ने मदद की थी, जो पेशे से मेटाबॉलिक मेडिसिन एंड क्लीनिकल न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट हैं।

वजन कम करने के लिए रणदीप हुड्डा ने कई और भी तरीके अपनाए थे। वो कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों का सेवन नहीं करते थे। उनके खाने में सिर्फ प्रोटीन ही होता था। इसके अलावा उन्होंने कैलोरी कम करने के लिए घुड़सवारी का सहारा लिया था। घुड़सवारी करना रणदीप हुड्डा का हमेशा से शौक रहा है।

बता दें कि रणदीप अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ (2010) को मानते हैं। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’, ‘जन्नत 2’, ‘रंगरसिया’, ‘हाईवे’, ‘सरबजीत’, ‘सुल्तान’ शामिल हैं।

Leave a Comment