नायक और घातक जैसी फिल्मों का ये विलेन आज है बीजेपी का बड़ा नेता

फिल्मों में जितनी अहम् भूमिका हीरो की होती है उतनी ही अहम् भूमिका विलेन की भी होती है। इसलिए पहले की फिल्मों में विलेन को काफी दमदार दिखाया जाता है। हलाकि आजकल बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का ज्यादा ट्रेंड आ गया है तो विलेन का किरदार अब गायब हो गया है। लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड फिल्मों के प्रसिद्ध खलनायक ‘पोन्नामबलम’ की। जी हाँ वहीं पोन्नामबलम जो ‘नायक’ और ‘धातक’ जैसी कई फिल्मों में विलेन के रूप में नजर आ चुके हैं।

ponnambalam as villain

पोन्नामबलम मूल रूप से चेन्नई (तमिलनाडु) के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सन 1988 में तमिल फिल्म ‘कलियुगम’ से की थी। अपने फिल्मी करियर में 50 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके पोन्नामबलम अपने शानदार अभिनय से कई अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं। वे तमिल और हिंदी सिनेमा के साथ साथ मलयालम, कन्नड़ और तेलगु सिनेमा में भी काम कर चुके हैं। पोन्नामबलम ने ज्यादातर फिल्मों में विलेन का ही किरदार निभाया है।

अभिनेता से बने नेता
ponnambalam as politician

फिल्मी कलाकारों को अक्सर राजनीती में घुसते देखा गया है फिर चाहे वो बॉलीवुड के कलाकार हों या टॉलीवुड के। बता दें की पोन्नामबलम भी अब पॉलिटिक्स की तरफ अपना रुख कर चुके हैं। जी हाँ पोन्नामबलम ने फरवरी 2011 में एआईएडीएमके (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) पार्टी ज्वाइन की थी जिसे वे 2017 में छोड़ कर केंद्रीय मंत्री ‘पोन राधाकृष्णन’ की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए थे।

ponnambalam politician

बता दें की पोन्नामबलम एक अच्छे स्पोर्ट्स पर्सन भी रह चुके हैं। वे शुरू में अपना भविष्य खेल जगत में ही बनाना चाहते थे परन्तु किस्मत उन्हें फिल्म जगत में खींच लाई। फिल्मी कलाकार होने के अतिरिक्त पोन्नामबलम एक स्टंट मैन के रूप में भी काम कर चुके हैं। परदे पर पोन्नामबलम की आखिरी फिल्म वर्ष 2018 में आई तमिल फिल्म ‘थुलम’ थी।

Leave a Comment