शख्स ने वाई-फाई सिग्नल के लिए छत पर ही बना डाला एफिल टॉवर

अक्सर लोग कुछ ऐसा कर जाते हैं जिनका काम सभी को हैरानी में डाल देता हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला क्यूबा की राजधानी हवाना में जहां एक शख्स ने अपने बेटे के वाई-फाई सिग्नल के लिए घर की छत पर ही एफिल टॉवर बना डाला। हम बात कर रहे हैं हवाना के 52 वर्षीय जॉर्ज एनरिक सैलगाडो की जिनके बेटे ने उनसे एफिल टॉवर नहीं बल्कि वाई-फाई सिग्नल के लिए एक एंटीना बनाने को कहा था। उन्होंने अपने घर की छत पर ही 13 फीट लंबा एफिल टॉवर बनाकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया है।

हवाना को तो वैसे उसकी खूबसूरती, वास्तुकला और नाइटलाइफ के लिए ‘पेरिस ऑफ द कैरेबियन’ के तौर पर जाना जाता है, लेकिन वहां पेरिस के सिर्फ एक चीज की कमी थी और वो है एफिल टॉवर। लेकिन अब यह कमी भी पूरी हो गई है। हवाना को भी छोटा ही सही, पर एफिल टॉवर तो मिल ही गया है।

weird news,weird incident,eiffel tower replica,eiffel tower on the roof ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, छत पर एफिल टॉवर

इस 13 फीट के एफिल टॉवर को बनाने वाले सैलगाडो वैसे तो अकाउंटेंट हैं, लेकिन लोहे का काम उन्होंने अपने पिता से सीखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका कहना है कि वो कभी पेरिस नहीं गए। उन्होंने सिर्फ फिल्मों में या तस्वीरों में ही एफिल टॉवर देखा था, लेकिन जब उनके बेटे ने वाई-फाई सिग्नल के लिए एंटीना बनाने को कहा तो उनके दिमाग में आया कि क्यों न एफिल टॉवर ही बनाया जाए, जिसका इस्तेमाल एंटीना की तरह हो। हालांकि जब उन्होंने उसे पूरा बना लिया तो अपना इरादा बदल दिया, क्योंकि उन्हें लगता था कि टॉवर को एंटीना की तरह इस्तेमाल करने पर उसकी खूबसूरती खत्म हो जाएगी और उनकी महीनों की मेहनत भी बेकार चली जाएगी।

इस छोटे से एफिल टॉवर को बनाने में सैलगाडो के बेटे ने भी उनकी मदद की है। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्लान उसी ने बनाया था और मॉडल और फोटोग्राफ भी वही लेकर आया था। सैलगाडो को बस इतना पता था कि असली एफिल टॉवर को टुकड़ों-टुकड़ों में तैयार किया गया था, इसलिए उन्होंने वैसा ही किया।

सैलगाडो ने बताया कि इस एफिल टॉवर को बनाने के लिए उन्होंने लोहे की रेलिंग खरीदी थी। फिर उसमें लाइट लगाने के लिए उन्होंने कार के हैलोजन का इस्तेमाल किया। लोग उनके एफिल टॉवर की खूब प्रशंसा कर रहे हैं। अब वह विचार कर रहे हैं कि क्यों न छोटे साइज के और भी एफिल टॉवर बनाए जाएं और बेचा जाए।

Leave a Comment