रणदीप हुड्डा समेत ये सितारे अपने किरदारों में ऐसे ढले पहचानना हो गया मुश्किल, एक को लोग समझ बैठे थे ‘सब्जी वाली’

आज बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा का जन्मदिन है। रणदीप का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। हुड्डा की गिनती बॉलीवुड के उन कलाकारों में होती है जो हमेशा अपने काम से लोगों को प्रभावित करते हैं। सरबजीत में उनके द्वारा निभाया गया किरदार आज भी लोगों के रोंगटे खड़े कर देता है। चलिए बात करते हैं बॉलीवुड के ऐसे स्टार्स की जिन्होंने फिल्म में अपने किरदार को कुछ ऐसे जिया कि असल जिंदगी में फैंस उन्हें देखकर हैरान रह गए। 

अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘पा’ का ये पोस्टर ही देख लीजिए। कितना हैरान कर देने वाला है। आप अंदाजा भी नहीं लगा पाए होंगे कि छोटे से बच्चे के किरदार में अमिताभ बच्चन हैं।

अदा शर्मा ने किसी फिल्म के लिए लुक टेस्ट दिया था। उस दौरान उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। फोटोज में वह मैली-फटी साड़ी पहने, बिखरे बाल में सब्जी बेचती नजर आ रही थीं। इन तस्वीरों में अदा को पहचानना मुश्किल हो रहा था। सीन की डिमांड के चलते अदा गरीब सब्जी बेचने वाली बनी थीं। 

फिल्म ‘सरबजीत’ में रणदीप हुड्डा के किरदार ने न सिर्फ दर्शकों पर छाप छोड़ी बल्कि हैरान भी किया। फिल्म को  उमंग कुमार ने निर्देशित किया था। ‘सरबजीत’ भारतीय किसान सरबजीत सिंह की जीवनी पर आधारित फिल्म थी। फिल्म में रणदीप ने सरबजीत की तरह दिखने के लिए महज 25 दिनों में 18 किलो वजन कम भी किया था।

मेघना गुलजार के निर्देशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘छपाक’ में भी दीपिका का लुक कुछ ऐसा ही था कि पहली बार में उन्हें कोई पहचान ही नहीं पाया। फिल्म में दीपिका एसिड पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल के किरदार में दिखाई दी थीं। दीपिका पादुकोण का ये लुक देख फैंस हैरान रह गए हैं। उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा था।

संजय दत्त की बायोपिक के लिए रणबीर कपूर ने ऐसा लुक बदला कि लोग उन्हें सचमुच का संजू बाबा ही समझ बैठे थे। रणबीर के इस लुक की चर्चा खूब हुई थी। संजय दत्त इन दिनों कैंसर से जूझ रहे हैं।

Leave a Comment