23 साल पहले शबाना आजमी को KISS कर चर्चा में आई थी ये एक्ट्रेस, एक्टिंग छोड़ कर रहीं ये काम

डायरेक्टर और एक्ट्रेस नंदिता दास का जन्म 7 नवंबर, 1969 को मुंबई में हुआ था। नंदिता उन एक्ट्रसेस में से एक हैं, जो अपनी एक्टिंग से अलग छाप छोड़ती हैं। उन्होंने बॉलीवुड के अलावा 10 अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग के अलावा नंदिता ने डायरेक्शन के क्षेत्र में भी बड़ी नाम हैं। पिछले साल 2018 सितंबर में रिलीज हुई फिल्म ‘मंटो’ को उन्होंने डायरेक्ट किया था। आइए एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर उनसे जुड़े किस्से जानते हैं।

23 पहले नंदिता चर्चा में आई थीं

नंदिता का जन्म भले ही मुंबई में हुआ हो लेकिन उनका पालन-पोषण दिल्ली में हुआ है। उनके पिता जाने-माने उड़िया पेंटर जतिन दास हैं वहीं उनकी मां वर्षा लेखिका हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली के मिरांडा हाउस से की। इसके अलावा उन्होंने सोशल वर्क में मास्टर डिग्री भी ली। नंदिता दास का नाम बॉलीवुड में तब चर्चा में आया जब उन्होंने फिल्म ‘फायर’ में 1996 में काम किया। इस फिल्म में उनके अपोजिट शबाना आजमी ने बी लीड रोल प्ले किया था। इस मूवी की कहानी दो महिलाओं के अकेलेपन को लेकर थी। फिल्म में शबाना और नंदिता के बीच किसिंग सीन फिल्माया गया था जो काफी चर्चाओं में रहा था। 

एक्ट्रेस ने की थी दो शादियां

वहीं, अगर बात की जाए एक्ट्रेस की निजी जिंदगी की तो उन्होंने 2002 में सौम्या सेन से शादी की लेकिन 7 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। उसके बाद 2010 में नंदिता ने मुंबई बेस्ड बिजनसमैन सुबोध मस्कारा से शादी की। दोनों का एक बेटा विहान है। हालांकि, इनकी ये शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और जनवरी 2017 में इस कपल ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया और दोनों अलग हो गए।

Leave a Comment