ये हैं महेश बाबू की 5 सबसे शानदार फिल्में जो हैं हिंदी में उपलब्ध

साउथ की एक से एक फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल दिखा ही रहीं हैं साथ ही इन फिल्मों के अभिनेता भी जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। बात करें अगर साउथ के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं की तो इनमे ‘महेश बाबू’ का नाम भी निकल के सामने आता है। महेश बाबू ने अपने अभिनय से जानकर सुर्खियां बटोरी हैं और कई हिट फिल्मों में काम किया है। वैसे बात करें अगर महेश बाबू की हिंदी डब फिल्मों की तो उनकी कई फ़िल्में हिंदी में भी रिलीज की गई हैं। तो चलिए आज हम आपको महेश बाबू की 5 सबसे जबरदस्त फिल्मों के बारे में बताते हैं।

1. नंबर 1 बिजनेसमैन | Number 1 Businessman

Number one businessman

इस फिल्म के निर्देशक ‘पूरी जगन्नाध’ हैं। फिल्म में महेश बाबू के साथ खूबसूरत अभिनेत्री ‘काजल अग्रवाल’ भी नजर आईं हैं। फिल्म की कहानी जबरदस्त है। वर्ष 2012 में आई इस फिल्म के निर्माता आर.आर वेंकट जी हैं। यह फिल्म महेश बाबू के करियर की सबसे अच्छी फिल्मों में गिनी जाती है। यह फिल्म यूट्यूब में भी हिंदी में उपलप्ध है।

2. एक का दम | Ek Ka Dum

ek ka dum

यह फिल्म महेश बाबू की सबसे जबरदस्त एक्शन फिल्मों में से एक है। फिल्म का असल नाम तेलगु भाषा में ‘नेनोक्कडीन’ है जिसे हिंदी में डब करने के बाद ‘एक का दम’ रखा गया था। यह फिल्म 10 जनवरी 2014 को रिलीज की गई थी। बता दें इस फिल्म का बजट ही 70 करोड़ रखा गया था। फिल्म में महेश बाबू के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री कीर्ति सैनन लीड रोल में हैं।

3. द रियल टाइगर | The Real Tiger

real tiger movie

इस फिल्म में महेश बाबू के साथ साउथ की सुपरहिट अभिनेत्री ‘सामंथा रूत प्रभु’ मुख्या भूमिका में नजर हैं। यह फिल्म 23 सितम्बर 2011 को रिलीज की गई थी। फिल्म का वास्तविक नाम ‘दोकाडु’ है जिसे हिंदी में डब करने पर द रियल टाइगर रखा गया था।

4. सबसे बढ़ कर हम 2 | Sabse BadhKar Hum 2

sabse badh kar hum 2

महेश बाबू की तेलगु फिल्म ‘सीथम्मा वकितलो सिरीमल्ले छेत्तु’ का ही हिंदी नाम ‘सबसे बढ़ कर हम 2’ रखा गया है। यह मूवी महेश बाबू की सबसे लाजवाब ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में महेश बाबू के साथ साथ साउथ के स्टार दग्गुबती वेंकटेश और प्रकाश राज आपको महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे।

5. द रियल तेवर | The Real Tevar

real tevar

अगर आप एक्शन फिल्मों के शौकीन हैं तो यह फिल्म आपको निश्चित ही पसंद आएगी। वर्ष 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म में महेश बाबू के अभिनय की जितनी तारीफ की जाए कम है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी। फिल्म की सफलता को देखते हुए इसका दूसरा भाग भी रिलीज किया जा चुका है।

Leave a Comment