अनोखा Resume जिसने दिलाई नौकरी, वो भी बिना इंटरव्यू

वर्तमान समय में देश के युवाओं के लिए सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई है नौकरी। जी हाँ, बेरोजगार युवकों को नौकरी नहीं मिल पा रही हैं और इके पीछे कई कारण भी हैं। जिसमें से कई बार नौकरी ना मिलने की वजह उनकी खुद की गलतियां भी होती हैं। जिसमें से सबसे बड़ी गलती होती हैं उनका रिज्यूमे। जी हाँ, वो कहते हैं ना “द फर्स्ट इम्प्रैशन इस द लास्ट इम्प्रैशन” और किसी भी नौकरी के इंटरव्यू के लिए फर्स्ट इम्प्रैशन रिज्यूमे से ही बनता हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि केवल अच्छे रिज्यूमे की वजह से नौकरी भी मिल सकती हैं। आज हम आपको ऐसे ही व्यक्ति के बारे में बताने जा रह हैं जिसे अपने अनोखे रिज्यूमे ने दिलाई नौकरी वो भी बिना इंटरव्यू, आइये जानते हैं इसके बारे में।

21 साल के सुमुख मेहता का रेज्यूम मशहूर GQ मैगजीन के लंदन हेडक्वॉर्टर में बैठे एंप्लॉयर्स को इतना भाया कि उन्होंने उसे बिना इंटरव्यू के ही नौकरी पर रख लिया। यानी सुमुख मेहता का इंटरव्यू तक नहीं लिया गया और उनका रेज्यूम देखकर उन्हें सीधे नौकरी पर रख लिया गया। दरअसल सुमुख का रेज्यूम इतने रचनात्मक तरीके से बनाया गया था कि एंप्लॉयर्स उनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके।

sumukh mehta,weird resume,resume ,सुमुख मेहता, रिज्यूमे, बेस्ट रिज्यूमे, अनोखा रिज्यूमे

सुमुख ने ’20 पेजों का मैगजीन- रेज्यूम’ तैयार किया और इसे कंपनी को भेज दिया। मार्केटिंग टीम में नौकरी के लिए भेजा गया उनका यह 20 पेजों की मैगजीन जैसा रेज्यूम अपने आप में एकदम अलहदा और कभी न भूलने योग्य है।

सुमुख मेहता ने अपने इस रेज्यूम का बाकायदा कवर पेज बनाया है। पूरा लेआउट किसी मैगजीन जैसा लगता है। इन 20 पेजों में उन्होंने अपना अनुभव, शैक्षणिक योग्यता, रुचियां समेत काफी कुछ लिखा है। इस सबसे मिलकर बने स्पेशल रेज्यूम को इग्नोर करना वाकई मुश्किल होता। अपने फेसबुक प्रोफाइल पर वह बताते हैं कि इसे पढ़कर जीक्यू मैगजीन के एडिटर इन चीफ ने उन्हें लंदन हेडक्वॉर्टर में काम करने का ऑफर दिया। इसे बनाने में उन्हें 3 हफ्ते लगे। इसके लिए उन्होंने फोटोशूट समेत ग्राफिक डिजाइनिंग तक की।

Leave a Comment