आपको प्यार करना सिखा देंगी माधुरी दीक्षित की ये 5 रोमांटिक फिल्में

बॉलीवुड की सबसे होनहार अभिनेत्रियों की बात की जाए तो इसमें माधुरी दीक्षित का नाम भी निकल के सामने आता है। माधुरी ने ना सिर्फ अपने हुस्न के जलवे और अदाकारी से बल्कि अपनी नृत्य कला से भी करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। यूँ तो माधुरी बॉलीवुड में कई तरह की फिल्में कर चुकी हैं लेकिन सबसे ज्यादा लोकप्रिय उनकी रोमांटिक फिल्में ही रही हैं। तो चलिए देखते हैं माधुरी की 5 रोमांटिक फिल्में जो हैं बेहद ही दिलचस्प।

1. दिल (Dil)

dil movie image

सन 1990 में आई फिल्म दिल निर्देशक ‘इंद्र कुमार’ की शुरूआती फिल्मों में से एक रही है। फिल्म में माधुरी के हीरो ‘आमिर खान’ हैं। यह फिल्म दो प्यार करने वालों की जबरदस्त प्रेम कहानी को दर्शाती है।

2. साजन (Sajan)

sajan movie

यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट रोमांटिक फिल्मों में से एक रही है। फिल्म की स्टार कास्ट भी कमाल की है। इसमें आपको माधुरी के साथ संजय दत्त और सलमान खान दोनों ही सुपरस्टार देखने को मिलेंगे।

3. राजा (Raja)

raja movie

इस फिल्म में पहली बार ‘संजय कपूर’ और ‘माधुरी दीक्षित’ को एकसाथ देखा गया था। फिल्म में माधुरी के अभिनय की जितनी प्रशंशा की जाए कम है। वर्ष 1995 में आई इस फिल्म के निर्माता ‘इंद्र कुमार’ हैं।

4. बेटा (Beta)

beta movie

अनिल कपूर और माधुरी की सुपरहिट जोड़ी इस फिल्म के द्वारा दर्शकों को देखने को मिली थी। बता दें की इस फिल्म की पटकथा कमाल की है। फिल्म का गाना ‘धक् धक् करने लगा’ काफी लोकप्रिय हुआ था। इस फिल्म को भी ‘इंद्र कुमार’ द्वारा ही निर्देशित किया गया था।

5. हम आपके हैं कौन (Hum aapke hai kaun)

hum aapke hai kaun

माधुरी दीक्षित की रोमांटिक फिल्मों की बात की जाए और इसमें फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ का जिक्र ना आए ऐसा तो हो नहीं सकता। सन 1994 में आई यह फिल्म आज भी लोगों की मनपसंद फिल्मों में से एक है। फिल्म में सलमान खान के साथ माधुरी की जोड़ी सुपरहिट रही थी।

Leave a Comment