कभी इस बॉलीवुड अभिनेत्री के प्यार में पागल थे इमरान खान

इमरान खान की अफेयर्स – पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान जितने मशहूर राजनेता है, उतनी ही उनकी लव लाइफ भी चर्चा में रही है.

उन्हें पाकिस्तान का प्लेबॉय भी कहा जाता है. 3 शादी करने वाले इमरान का कभी बॉलीवुड की दिग्गज़ अभिनेत्री से भी अफेयर था. कहा जाता है कि इमरान इस अभिनेत्री पर मरते थे.

चलिए आपको बताते हैं इमरान खान की अफेयर्स – कौन थी इमरान के दिल पर राज करने वाली वो बॉलीवुड अभिनेत्री.

इमरान खान की अफेयर्स –

राजनीति में सफल पारी खेलने से पहले इमरान खान मशहूर क्रिकेटर रह चुके हैं और इस दौरान वो अपनी टीम के साथ अक्सर भारत आते रहते थे. 70-80 के दशक में उनका एक मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री से अफेयर भी रहा था और ये अभिनेत्री कोई और नहीं, बल्कि जीनत अमान थी. जीनत अमान के साथ उनके इश्क की चर्चा ज़ोरो पर थी, हालांकि दोनों ने इसे कभी कबूला नहीं, मगर कहते है न कि इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपता. तो उनके इश्क के चर्चे भी हर किसी की जुबा पर थे, मगर आशिक मिजाज इमरान का दिल कहां किसी एक लड़की पर टिकना था.

इमरान का नाम लड़कियों के साथ जुड़ चुका है.

इसमें एक नाम बेनजीर भुट्टो का भी है. इमरान और बेनजीर भुट्टो ऑक्सफर्ड में एक ही साथ पढ़ा करते थे और दोनों के बीच कथित तौर पर बहुत करीबी रिश्ते भी थे.

क्रिस्टोफर स्टैनफर्ड ने इमरान खान की जीवनी में में लिखा है कि बेनजीर खान के प्यार में पागल थीं. बेनजीर की मां दोनों की शादी करवाना चाहती थीं, लेकिन तब तक दोनों अलग हो चुके थे.

1995 में क्रिकेट करियर से संन्यास लेने के बाद इमरान खान ने 42 साल की उम्र में 21 साल की जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी कर ली.

दोनों के दो बेटे भी हुए, मगर लंदन की जेमिमा पाकिस्तान में एडजस्ट नहीं ह पाई और 2004 में इमरान और जेमिमा का तलाक हो गया. हालांकि उनके रिश्तों में कड़वाहट नहीं है, क्योंकि इमरान की जीत पर जेमिमा ने सोशल मीडिया के ज़रिए उन्हें बधाई दी.

जेमिमा से तलाक के सालों बाद 2015 में इमरान खान ने टीवी ऐंकर रेहम खान से दूसरी शादी की. हालांकि, यह शादी किसी मज़ाक से कम नहीं थी, क्यंकि शादी के कुछ ही महीनों बाद दोनों अलग हो गए.

इसके बाद इमरान ने बुशरा मनेका से तीसरी शादी कर ली, मगर कुछ दिनों बाद ही दोनों के बीच अनबन की भी खबरें आईं थी. ये बात और है कि अब तक दोनों साथ हैं.

ये है इमरान खान की अफेयर्स – इमरान क्रिकेट और राजनीति में भले ही सफल रहे हों, मगर प्यार के मोर्चे पर वो असफल रहे, क्योंकि उन्हें सच्चा प्यार नहीं मिल पाया, या फिर शायद वो खुद ही सच्चा प्यार नहीं चाहते हैं, क्योंकि निजी ज़िंदगी से ज़्यादा फोकस उनका अपनी सियासी ज़िंदगी पर रहता है.

Leave a Comment