ज्यादातर लोग नहीं जानते कि यह हॉलीवुड सितारे मूल भारतीय है!

हमारे देश की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि यहां की सिस्टम से बोर होकर लोग देश छोड़कर जा रहा है यह वही लोग हैं जो विदेश में जाकर बड़े बड़े डॉक्टर या कलाकार बन जाते हैं। यहां रह कर वह ऐसा नहीं कर पाते। क्योंकि हमारी सिस्टम ही ऐसी है। कई बार आपको हॉलीवुड फिल्मों में लगा होगा कि यह कलाकार भारतीय लग रहा है। और रसप्रद बात तो यह है कि यह कलाकार जो मूल भारतीय है वह फिल्मों में भी भारतीय रोल ही करते हैं। आइए उन कलाकारों के नाम जानते हैं।

बेन किंग्सले

बेन किंग्सले ब्रिटिश इंडियन एक्टर है। जिसका जन्म के वक्त नाम कृष्णा पंडित भांजी था। उसके पिता भारतीय थे। अपने 40 साल के करियर में उसने ऑस्कर, ग्रामी, 2 गोल्डन ग्लोब और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड जीते हैं। वह 1982 में महात्मा गांधी के किरदार में गांधी नाम की फिल्म में लिखा था।

कल पेन

अगर आप हेरोल्ड और कुमार के फैन हैं तो कल पेन की जान पहचान करवाने की कोई जरूरत नहीं है। यह कलाकार मुल गुजरात से है। उसने कई फिल्मों में काम किया है जैसे भी सुपरमैन रिटर्न, वी आर द मैन, भोपाल ए प्रेयर फॉर रेन, सन ऑफ द मार्क्स।

देव पटेल

अगर आप इसे नहीं जानते तो शायद आप फिल्में देखते ही नहीं होंगे। पटेल उसके स्लमडॉग मिलेनियर मैं रोल के लिए जाने जाते हैं। उसके माता-पिता अनीता और राज दोनों भारतीय हैं। उसने बहुत कम समय में कई हॉलीवुड फिल्में जैसे कि चाइल्ड 44. चैप्पी, द सेकेंड बेस्ट एक्सोटिक मैरीगोल्ड होटल, द रोड इन, चेरी और द कम्यूटर मे काम किया है।

फ्रीडा पिंटो

स्लमडॉग मिलेनियर की स्टार फ्रीडा पिंटो एक मेंगोलियन कैथोलिक परिवार में मुंबई में जन्मी थी। जब वह 5 साल की थी तभी से उसका सपना था कि वह अभिनेत्री बने। उसने अपना अभीनय का कोर्स अंधेरी में बैरी जॉन अभिनय स्टूडियो मे किया है। उसने कई फिल्मों में जैसे कि मिरल, ब्लैक गोल्ड, एप्स, त्रिशना और डेजर्ट डांसर के में काम किया है।

इंदिरा वर्मा

इंदिरा वर्मा के पिताजी इंडियन है और उसने बॉलीवुड की कई सुपरहिट हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। उसने हाल के गेम ऑफ थ्रोंस में भी रोल किया है। उसने कई फिल्में जैसे कि कैंटरबरी टेल्स, रोम में काम किया है।

Leave a Comment