दुनिया का हाईटेक भिखारी जो कार्ड से लेता है भीख

अक्सर आपका पाला सड़क पर चल रहे भिखारियों से तो पड़ा ही होगा जो भीख के लिए आपके पीछे ही पड़ जाते हैं। कई बार आप उन्हें भीख दे देते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि खुल्ले रूपए ना होने की वजह से आप उन्हें भीख देने से मना कर देते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने आपकी इस दुविधा का तोड़ निकाला और अपनी भीख का इंतजाम किया। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं डेट्रोएट में रहने वाले 42 साल के के एब हैगनस्टोन के बारे में, जिसने इसका बेजोड़ तोड़ निकाला हैं। जिसे जान आप भी हैरान रह जाएँगे। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

beggar,high tech beggar,weird story ,हाईटेक भिखारी,अजब गजब खबरे

इस भिखारी के आगे अगर आप खुल्ले नहीं होने की बात करते हैं, तो यह तुरंत एक डिवाइस आपके सामने कर देता है। इस डिवाइस से जरिए आप क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं। ऐसे में अगर हैगन से कहते हैं कि आपके पास खुल्ले नहीं है, तो ये आपके सामने कार्ड से पेमेंट करने का भी ऑप्शन रख देता है।

एब हैगनस्टोन पिछले कई सालों से डेट्रॉएट में रेड लाइट पर भीख मांग रहे हैं। जब भी लोग हैगनस्टोन के सामने खुल्ले पैसे का बहाना बनाने लगे, तो उन्हें इससे निपटने के लिए तरकीब सूझी। हैगनस्टोन ने एक मशीन खरीद ली, जो वीजा, मास्टर और अमेरिकन कार्ड एक्सेप्ट करती है। बताया जाता है कि पहले तो इसमें उन्हें परेशानी होती थी, लेकिन अब वो इसमें माहिर हो चुके हैं।

Leave a Comment