20 साल से भी कम उम्र में सुपरस्टार बन चुकी थी ये 6 लड़कियां, जिनमें 3 है भारतीय!

दोस्तों जीवन में सफलता पाना एक बड़ा ही कठिन मार्ग है। लेकिन उससे भी बड़ा कठिन मार्ग है जल्दी सफलता पाना। कई बार ऐसा होता है कि सफलता मिलते-मिलते इंसान बुढा हो जाता है तभी यह सफलता कोई काम की नहीं। क्योंकि वह उससे आनंद नहीं ले पाते। आज हम ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे 20 साल की उम्र में तो सुपरस्टार में गिनी जाती थी और है।

दिव्या भारती 

दिव्या भारती का जन्म 25 फेब्रुअरी 1974 में मुंबई में हुआ था। दिव्या भारती की पहली फिल्म 1990 में तेलुगु में ‘बबली राजा’ थी। दिव्या ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू ‘दिल ही तो है’ नाम की फिल्म से किया था परंतु विश्वात्मा नाम की फिल्म से उसे बॉलीवुड में नई पहचान मिली थी। 19 साल की उम्र तक वह 20 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी थी और वह अभिनय की दुनिया की सुपर स्टार बन चुकी थी। अप्रैल 5, 1993 में लगभग 19 साल की उम्र में मुंबई में वरसोवा में बालकनी में से गिरने से उसकी मौत हुई थी।

श्रीदेवी 

श्रीदेवी का जन्म 3 अगस्त, 1963 में हुआ था। श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा की फिल्म में काम किया है। सिर्फ 4 साल की उम्र में तमिल फिल्म से शुरू कर के 2017 तक 300 जितनी फिल्मों में काम कर चुकी थी। लेकिन श्रीदेवी ने 20 साल की उम्र से पहले ही रजनीकांत जैसे कलाकारों के साथ काम करके सुपरस्टार का टैग पा लिया था। उसने 13 साल की उम्र में तो रजनीकांत की मां का रोल किया था।

मानुषी चिल्लर

इस लिस्ट में हमने एक आज के जमाने की अभिनेत्री का भी नाम रखा है। मानुषी चिल्लर का जन्म 14 मे, 1997 में हुआ था। भले ही मानुषी ने अभी तक किसी फिल्म में काम नहीं किया। लेकिन उसने वह कर दिखाया है जिसे भारत में पहले बहुत कम लोग ही कर पाए हैं। उसने 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर भारत को बहुत बड़ा गर्व दिलाया था और तब उसकी सिर्फ 20 साल की थी। खिताब जीतने के बाद मानुषी रातोरात लगभग सुपरस्टार ही बन चुकी थी।

काइली जेनर

काइली जेनर का जन्म अगस्त 10, 1997 में हुआ था। मतलब आज के तारीख तक उसकी उम्र 21 साल की है। उसने 8 साल की उम्र में एक रियालिटी टेलीविजन सीरीज में काम किया था। 20 साल की उम्र से पहले ही काइली ने बहुत बड़े काम किए हैं जैसे कि अपनी बहन केंडल जेनर के साथ कपड़ों की ब्रांड की कंपनी खोलना, खुद की कॉस्मेटिक्स कंपनी खोलना, उसकी एप्लीकेशन आईट्यून स्टोर पर नंबर वन पर थी, 2015 में टाइम मेगैजिन ने उसे सबसे प्रभावी लड़की जाहिर किया था। अभी थोड़े दिन पहले ही फॉब्स मेगैजिन ने जाहिर किया है कि काइली जेनर सबसे जवान सेल्फ मेड बिलेनियर बनेगी। काइली ने सिर्फ 20 साल की उम्र में ट्रैविस स्कॉट के बच्चे को जन्म दिया था।

सेलेना गोमेज 

सेलेना गोमेज का जन्म 22 जुलाई 1992 में हुआ था। सेलेना गोमेज सबसे प्रसिद्ध अमेरिकन सिंगर, अभिनेत्री और निर्देशक है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि 20 साल की उम्र से पहले ही सेलेना ने अमेरिकन बिलबोर्ड 200 लिस्ट में टॉप 10 में स्थान पाया था, जो बताता है कि सेलेना ने बहुत कम उम्र में सुपरस्टार का टैग पा लिया था।

एमा वाटसन

एमा वाटसन का जन्म 15 अप्रैल, 1990 में हुआ था और वह एक ब्रिटिश अभिनेत्री है। सिर्फ 11 साल की उम्र में उसने हैरी पॉटर सीरीज के पहले भाग में हर्माइनी ग्रेंजर का भाग रोल निभाया था। 2001 से 2011 तक मतलब 20 साल की उम्र तक उसने हैरी पॉटर सीरीज के आठ भाग में काम कर पूरी दुनिया में बहुत बड़ी प्रसिद्धि हासिल की थी और वह पहली सुपरस्टार है जो एक ही फिल्म सीरीज में काम करके इतनी प्रसिद्ध हुई है।

Leave a Comment