अब ऐसे दिखते हैं बॉलीवुड में कभी सुपरहिट रह चुके ये सितारे!

दोस्तों बॉलीवुड की दुनिया में जो भी आता है उसे एक दिन गुमनामी की दुनिया में खोना ही पड़ता है। चाहे वह कितना भी बड़ा सुपरस्टार हो। बूढ़े होने के बाद उन्हें लोग याद नहीं करते। आज हम जिन सितारों के बारे में बात करने वाले हैं, वह भी कभी बॉलीवुड में सुपरहिट रह चुके हैं। परंतु जैसे ही फिल्मी दुनिया से दूर हुए लोग उन्हें भूल गए और आज उन्हें पहचाना भी मुश्किल हो रहा है।

राहुल रॉय

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आशिकी नाम की फिल्म से रातोंरात सुपरस्टार बने अभिनेता राहुल रॉय का था। परंतु पहली सुपरहिट फिल्म के बाद राहुल रॉय कामयाबी की सीढ़ियां नहीं चढ़ पाए। उनकी पहली फिल्म इतनी हिट हुई थी कि उसके बाद उन्हें एक साथ 60 फिल्में ओफर हुई थी, जिसमें से उन्होंने 11 दिन में 50 फिल्में साइन कर ली थी। परंतु ज्यादातर फ्लॉप रही। राहुल रॉय हाल की तस्वीर आप ऊपर देख सकते हैं।

अनु अग्रवाल 

दोस्तों आशिकी फिल्म के दोनों मुख्य अभिनेता और अभिनेत्री आज गुमनामी की दुनिया में खो चुके हैं। आशिकी फिल्म की मुख्य अभिनेत्री अनु अग्रवाल को आप जानते ही होंगे। उनकी कहानी तो बेहद दर्द भरी रही है। ऊपर की तस्वीर में वही अनु अग्रवाल है, जो आशिकी में दिखी थी। परंतु 1999 में वह खतरनाक दुर्घटना की शिकार हुई, जिसके बाद वह 29 दिनों तक कोमा में चली गई थी। फिल्मों से तो बहुत दूर हो गई थी। उसके बाद वह वापसी नहीं कर सकी।

सतीश कौल

बॉलीवुड की दुनिया में अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा और शाहरुख खान के साथ काम कर चुके कलाकार सतीश कौल की कहानी भी बहुत दर्द भरी है। 1974 से लेकर सतीश कौल ने 300 से ज्यादा फिल्में की। उस जमाने में उन्हें बिना मांगे काम मिलता था और आज विनती करने पर भी कोई नहीं देता। दरअसल सतीश कौल को एक बिजनेस में बहुत बड़ा घाटा हुआ और आज उनकी हालत आप उपर की तस्वीर में देख सकते हैं।

फरदीन खान

एक जमाने में अपनी क्यूटनेस की वजह से फरदीन खान सुपरहिट एक्टर हुआ करते थे। वह बॉलीवुड की दुनिया के हैंडसम अभिनेताओं में गिने जाते थे। उनको फिल्म इंडस्ट्री छोड़े 8 से भी ज्यादा साल हो चुके हैं। एक बार उन्हें पत्नी के साथ रेस्टोरेंट के बाहर देखा गया था, तब उनका लुक बेहद चौंकाने वाला था। आज वह बॉलीवुड की दुनिया से दूर हो गए हैं।

दीपक तिजोरी

फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ (1992) में आमिर खान और इसके ठीक एक साल बाद आई फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ (1993) में जितनी चर्चा आमिर खान और शाहरुख खान की हुई थी, उतना ही जिक्र दीपक तिजोरी का भी हुआ था। एक वक्त था जब सह अभिनेता के तौर पर दीपक तिजोरी सुपरहिट हो गए और सभी की पसंद बन गए। फिल्म ‘पहला नशा’ में दीपक तिजोरी ने मुख्य किरदार निभाया था। लेकिन यह फिल्म बुरी तरह पिट गई और हीरो बनने का दीपक तिजोरी का सपना भी चकनाचूर हो गया।

Leave a Comment