बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की कमाई की ये थी पहली कार

सबसे दिग्गज अभिनेताओं की बात की जाए तो इसमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख, सलमान और अक्षय जैसे अभिनेताओं के नाम सामने आते हैं। आज करोड़ों कमा रहे ये कलाकार अपने ऐशों आराम के लिए दुनिया की सबसे महंगी गाड़ियों में घुमते हैं। परन्तु एक समाय ऐसा भी था जब इन फिल्मी सितारों को अपनी जीवन की पहली गाडी लेने के लिए काफी संगर्ष करना पड़ा था। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं की कौनसी थी इन अभिनेताओं की कमाई की पहली कार।

अमिताभ बच्चन

फिल्म इंडसट्री के शेनशाह कहलाने वाले ‘अमिताभ बच्चन’ के ऐशों आराम देखकर आज बड़े बड़े उद्योगपति भी हैरान रह जाते हैं। बता दें की अमिताभ बच्चन के पास आज 20 से भी ज्यादा गाड़ियां हैं। लेकिन उनकी सबसे पहली गाडी फिएट थी जिसे अमिताभ ने कई महीनो की कमाई जोड़ने के बाद खरीदा था।

सलमान खान

बॉलीवुड सुपरस्टार ‘सलमान खान’ यूँ तो फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने लेखक ‘सलीम खान’ के बेटे हैं। परन्तु सलमान ने कभी भी अपने शौक पूरे करने के लिए अपने पिता पर दबाब नहीं बनाया। बता दें की सलमान ने अपनी पहली कार अपनी कमाई से ही खरीदी थी। उनकी पहली कार हेराल्ड थी जिसे ऋषि कपूर ने फिल्म ‘जमाना’ में चलाया था।

शाहरुख खान

बॉलीवुड में जमीन से आसमान तक का सफर तय करने वाले ‘शाहरुख खान’ की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। आज भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में उनकी गिनती की जाती है। शाहरुख ने अपना बॉलीवुड डेब्यू वर्ष 1992 में फिल्म ‘दीवाना’ से किया था और उनकी पहली कार ओमनी थी।

अक्षय कुमार

एक मिडिल क्लास फॅमिली से तालुक्कात रखने वाले ‘अक्षय कुमार’ बॉलीवुड में आने से पहले रेस्टॉरेंट में शेफ की नौकरी किया करते थे। जिंदगी के कई साल संघर्ष में बताने के बाद आज ये अभिनेता पूरी शान ओ शौकत से जीता है। अक्षय की पहली कार एक सेकंड हैंड फिएट थी जिसे उन्होंने 28 हजार रूपए दे कर खरीदा था।

Leave a Comment