बॉलीवुड की वो 7 फिल्में, जिनकी शूटिंग शाहरुख-अमिताभ जैसे सितारों के घर पर हुई

बॉलीवुड की हस्तियां हमेशा अपनी निजी जिंदगी की चीज पब्लिक से छुपाने की कोशिश करती है। परंतु उनके फैंस हमेशा उनकी हर एक चीज के बारे में जानने के लिए उत्सुक होते हैं। परंतु कई बार इन हस्तियों ने सामने से अपने घर पब्लिक को दिखाने के लिए खोल दिए। आइए जानते हैं उन पांच फ़िल्मों के बारे में जो मशहूर हस्तियों के घर पर फिल्माई गई थी:

वीर-जारा और रंग दे बसंती 

प्रीति जिंटा और शाहरुख खान को दर्शाने वाली फिल्म वीरजारा ने बॉक्स ऑफिस पर 2004 में बहुत बड़ा कमाल कर दिखाया था। परंतु आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सुपरहिट फिल्म के कुछ सीन सैफ अली खान के घर पटौदी पैलेस जो हरियाणा में है उस में शूट किए गए थे। आपको बता दें कि रंग दे बसंती के कुछ सीन भी पटौदी पैलेस में ही शूट हुए थे।

बोंबे टॉकीज

बोंबे टॉकीज 4 कहानियों की बनी हुई फिल्म है जो अलग-अलग डायरेक्टर जोया अख्तर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और करण जोहर के द्वारा लिखी गई थी। यह फ़िल्म दर्शाती है कि बॉलीवुड का प्रभाव सामान्य लोगों पर कैसा है। इस फिल्म के कुछ सीन अमिताभ बच्चन के घर प्रतीक्षा में शूट हुए थे और कुछ सीन करण जौहर के घर पर शूट हुए थे।

की एंड का 

अर्जुन कपूर और करीना कपूर को दर्शाने वाली यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास दम नहीं दिखा पाई थी। परंतु फिल्म का कॉन्सेप्ट सबको बहुत पसंद आया था। इस फिल्म में अमिताभ और जया बच्चन का छोटा सा कैमियो है जो अमिताभ बच्चन के घर प्रतीक्षा में ही शूट हुआ था।

बजरंगी भाईजान 

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म ने भारत में ही नहीं परंतु दूसरे कई देशों में कमाल कर दिखाया था। परंतु बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग सलमान खान के पनवेल वाले फार्महाउसस पर शुट हुए थे।

फैन

शाहरुख खान को दर्शाने वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास असर नहीं दिखाया था। शाहरुख खान ने इस फिल्म में डबल रोल किया था। इस फ़िल्म के कुछ दृश्य शाहरुख खान के घर मन्नत में शूट किए गए थे। डायरेक्टर ने तो मन्नत के बाहर शाहरुख के फैंस की असली तस्वीर भी कैमरा में में कैद कर ली थी।

संजू 

संजय दत्त की बायोपिक संजू ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई करके धमाल मचा दिया था। इस फिल्म को ज्यादा वास्तविक दर्शाने के लिए इस के कुछ दृश्य संजय दत्त के घर पर शूट किए गए थे।

Leave a Comment