टीवी की ये छोटी कृष्ण 8 सालों में बहुत बदल चुकी हैं, पहचानना भी हो गया है मुश्किल

आज हम टीवी की सबसे छोटी कृष्णा के बारे में बात करेंगे। आपने टीवी पर 2008 में जय श्री कृष्णा नाम की सीरियल तो देखी ही होगी। क्या आपको पता है, इस कृष्णा का रोल किसने किया था?

‘जय श्री कृष्ण’ में कृष्ण का रोल ध्रुति भाटिया नाम की एक लड़की ने किया था, जो आज 11 साल की हो चुकी है। जब उसने कृष्णा का रोल किया था तब वह सिर्फ ढाई साल की थी। कृष्णा का रोल करने के बाद उस की फैन फॉलोइंग बहुत ही जबरदस्त हो गई थी। कई लोग तो उसे असली कृष्णा मानने लगे थे। ध्रुति ने खुद इस बात को कहा था।

ध्रुति ने कहा कि इस सीरियल को करने के वक्त मैं बहुत छोटी थी। मुझे आज भी याद है कि लोग बहुत भक्ति भाव से सेट पर आते थे और मुझे असली भगवान की तरह मानते थे। आज भी कई लोग मुझे पूछते हैं कि क्या मैं सच में असली कृष्णा तो नहीं। इस शो ने मुझे लोकप्रियता के साथ जीवन का जीने का एक नया अंदाज दिया है। आज 8 साल के बाद भी मैं इस्कॉन मंदिर जाती हूं और कृष्णा का आशीर्वाद लेती हूं।

ध्रुति ने कई सारी एडवर्टाइजमेंट और कुछ टीवी शो में भी काम किया है। अपने भविष्य को लेकर ध्रुति ने बताया कि मेरी इच्छा कोरियोग्राफर बनना है क्योंकि मुझे मेरी मां की तरह ही बनना है। आपको बता दें कि ध्रुति की मां पर एक बड़ी कोरियोग्राफर है।

आज ध्रुति स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ती है और उसे पेंटिंग फोटोग्राफी और डांस का बहुत शौक है। वह क्लासिकल डांस भी सीख रही है। ध्रुति के पापा बिजनेसमैन है और मां कोरियोग्राफर के साथ साथ एक अभिनेत्री भी है।

Leave a Comment