इस कॉलेज में नहीं है टॉपर्स के लिए जगह, सिर्फ फेलियर स्टूडेंट को मिलता है एडमिशन

आज के समय में सभी विद्यार्थियों में टॉप पर आने की की होड़ लगी रहती है, ताकि उन्हें अच्छा कॉलेज मिल सकें। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कॉलेज के बारे में बताने जा रहे हैं जहां टॉपर्स के लिए कोई जगह नहीं हैं और सिर्फ फेलियर स्टूडेंट को एडमिशन मिलता है। तो आइये जानते हैं इस नायाब कॉलेज के बारे में।

आज हम आपको अमेरिका के एक ऐसे ही कॉलेज के बारे में जानकारी दे रहें हैं जो सिर्फ फेलियर स्टूडेंट को ही दाखिला देता है। आपको हम बता दें कि अमरीका के इस कॉलेज का नाम “स्मिथ कॉलेज” है। यह कॉलेज मैसाच्यूसेट यूनिवर्सिटी से जुड़ा हुआ है। इस कॉलेज में फेलियर छात्रों के लिए विशेष कोर्स चलाया जाता है। इस विशेष कोर्स का नाम “फेलिंग वेल” है।

smith college,america smith college,admission open in failure student,failure students admission ,स्मिथ कॉलेज, अमेरिका स्मिथ कॉलेज, फैलियर स्टूडेंट्स एडमिशन, फ़ैल विद्यार्थी का कॉलेज

यह कोर्स उन सभी छात्रों की सहायता करता है जो कि फेल होने के बाद अपने भविष्य को लेकर परेशान रहते हैं। इसके अलावा उनको आगे बढ़ने तथा उनके जीवन की संभावनाओं के बारे में भी बताया जाता है। इस कोर्स की यह विशेषता है कि आप अपनी उम्र के किसी भी पड़ाव पर हों आपको यहां दाखिला मिल ही जाता है, आप चाहें अपनी पढ़ाई में फेल हुए हों या अपने रिश्तों को निभाने में।

इस कॉलेज में आकर सिर्फ यह बताना होता है कि आप आखिर किस फील्ड में फेल हुए हैं। किसी रिलेशन में या स्टडी में या फिर किसी अन्य क्षेत्र में। बस यहां दाखिला मिल जाता है और आपको उन तरीको को सिखाया जाता है जिनसे आप अपने जीवन की समस्यां से उभर सकते हैं। इस कोर्स को करने के बाद आपको सर्टिफिकेट भी कॉलेज की ओर से दिया जाता है।

Leave a Comment