देखें साउथ के सुपरस्टार ‘ब्रह्मानंदम’ की 5 सबसे कॉमेडी फिल्में

साउथ फिल्म सिनेमा के सबसे मजे हुए हास्य कलाकारों की बात की जाए तो सबसे पहले जुबाँ पर नाम ब्रह्मानंदम का आता है। बता दें की ऐसी कई तेलगु और तमिल फिल्में हैं जो इनकी कॉमेडी के दम पर ही हिट हुई हैं। ब्रह्मानंदम अब तक 1000 से भी ज्यादा फिल्मों में रोल कर चुके हैं। इसके लिए उन्हें गिनीज बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड भी मिल चुका है। 63 वर्ष के ब्रह्मानंदम को पदमश्री अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। यूँ तो ब्रह्मानंदम की प्रत्येक फिल्म में आपको मस्त कॉमेडी देखने को मिलेगी लेकिन आज हम आपको उनकी 5 सबसे गुदगुदाने वाली फिल्में बताते हैं।

1. डेंजरस खिलाड़ी 6 | Dangerous Khiladi 6

bramhanandam in dangerous khiladi

साउथ की इस फिल्म का असल नाम तेलगु में दूसूकेलता है। हिंदी में इसे डब करके ‘डेंजरस खिलाड़ी 6’ रखा गया था। 2 घंटे 41 मिनिट की इस फिल्म को देखते समय दर्शको का अपनी हंसी रोक पाना काफी मुश्किल है। इस फिल्म के मुख्या अभिनेता विष्णु मंचू जबकि मुख्या अभिनेत्री लावण्या त्रिपाठी हैं।

2. डेरिंग बाज़ | Daring Baaz

Daring Baaz

सुपरस्टार ‘पवन कल्याण’ की यह फिल्म वर्ष 2013 की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक है। फिल्म में ब्रह्मानंदम ने छोटा पर बड़ा ही मजेदार किरदार निभाया है। इस फिल्म में दर्शकों को ड्रामा के साथ साथ एक्शन की भी भरमार देखने को मिली है। फिल्म में अभिनेत्री सामंथा अक्किनेनी और प्रनिथा सुभाष मुख्या रोल में हैं।

3. अचारी अमेरिका यात्रा |

ब्रह्मानंदम की सबसे कॉमेडी फिल्मों की बात की जाए तो इस फिल्म का नाम भी जरूर सामने आता है। फिल्म में ब्रह्मानंदम ने एक पंडित का किरदार निभाया है। बता दें की इस फिल्म में आपको पल-पल पर कॉमेडी और ड्रामा देखने को मिलेगा। फिल्म में ब्रह्मानंदम के साथ विष्णु मंचू मुख्या भूमिका में हैं।

4. सन ऑफ सत्यमूर्ति | Son of Satyamurthi

son of satymurthi movie

ड्रामा और एक्शन आधारित फिल्म सन ऑफ सत्यमूर्ति की कहानी बेहद ही शानदार हैं। फिल्म के मुख्या अभिनेता यूँ तो ‘अल्लू अर्जुन’ हैं परंतु कॉमेडियन ब्रह्मानंदम ने भी इस फिल्म में अच्छा किरदार निभाते हुए दर्शकों को खूब गुद गुदाया है। वर्ष 2015 में आई यह फिल्म आज भी कई दर्शकों की सबसे पसंदीदा फिल्म है।

5. रेडी | Reddy

तेलगु फिल्म रेडी में ब्रह्मानंदम के साथ-साथ साउथ के दो और शानदार कॉमेडियन सुनील और एम.एस नारायण आपको देखने को मिलेंगे। फिल्म में मुख्या अभिनेता राम और अभिनेत्री जेनिलिया डिसूज़ा हैं। बता दें की बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की सफलता को देखते हुए फिल्म का हिंदी रीमेक भी बनाया जा चुका है जिसमे सलमान खान मुख्या अभिनेता हैं।

Leave a Comment