कभी वेटर का काम करता था ये बॉलीवुड अभिनेता, आज जीता है राजाओं जैसी जिंदगी

यूँ तो बॉलीवुड में कई कलाकार हैं जो कठिन परिश्रम करके इस इंडस्ट्री में अपनी जगह बना पाए हैं। लेकिन आज हम जिस कलाकार की बात आप से करने जा रहे हैं उनकी कहानी सबसे दिलचस्प और परिश्रम सबसे कठिन रहा है। जी हाँ ये कलाकार कोई और नहीं बल्कि हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता ‘बोमन ईरानी’ हैं। बोमन ने बॉलीवुड में कदम 42 साल की उम्र में रखा था। इसके पहले की उनकी जिंदगी बेहद ही चुनौतीपूर्ण रही है। आइए जानते हैं बोमन की जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य।

बोमन का जन्म 2 दिसंबर, 1959 को मुंबई में हुआ। बोमन के जन्म से तीन महीने पहले उनके पिताजी का देहांत हो गया था। बोमन को फोटोग्राफी का बड़ा शौक था इसलिए उन्होंने 12 कक्षा के साथ ही फोटो खींचने व बेचने का काम शुरू कर दिया था। बता दें की फिल्म लाइन में आने से पहले बोमन ताज होटल मुंबई में 2 साल तक वेटर और रूम सर्विस स्टाफ का काम भी कर चुके हैं।

बोमन ने अपने अभिनय की शुरुआत वर्ष 2001 में फिल्म ‘एव्रीबडी से आई ऍम फाइन’ से की थी। बॉलीवुड में बोमन को पहचान मिली वर्ष 2003 में आई फिल्म ‘मुन्ना भाई ऍम.बी.बी.इस’ से। बोमन अब तक बॉलीवुड में 80 से भी ज्यादा फ़िल्में कर चुके हैं। हर फिल्म में आप उन्हें एक अलग प्रकार का किरदार निभाते ही देखेंगे। बॉलीवुड में बोमन की कुछ लोकप्रिय फिल्में हैं हाउसफुल, दिलवाले’, ‘डॉन-2’, ‘थ्री इडियट्स’, ‘जॉली एलएलबी आदि।

boman image

अपने शानदार अभिनय के लिए बोमन को फिल्मफेयर, स्टारस्क्रीन और आइफा जैसे कई अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। कभी वेटर का काम करने वाले बोमन ईरानी आज भारत के मशहूर अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। बता दें की बोमन को गाड़ियों का बड़ा शौक है। वे अक्सर जैगुआर और मर्सिडीज जैसी महंगी गाड़ियों में घूमते नजर आते हैं।

Leave a Comment