बॉलीवुड सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने माँ-बाप की पसंद की लड़की से शादी की है!

बॉलीवुड विवादों और ट्रजेडी के साथ रोमांस और प्यार से भरपुर है। एक ही फिल्म में लंबे समय तक एक ही व्यक्ति के साथ काम करने के कारण, यहां ज्यादातर ऐसा होता है कि हीरो और हीरोईन एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं। बॉलीवुड में लव मैरेज ज्यादा होने का यही कारण है। लेकिन कुछ सुपरस्टार ऐसे भी हैं, जिन्होने अपने माँ बाप की पसंदगी की लड़की से शादी की है!

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे प्यारी जोड़ी है। उनकी शादी के पीछे एक दिलचस्प कहानी है। दोनो एक दूसरे से धार्मिक सत्संग समूह में मिले थे। शाहिद खुद और शाहिद के पिता दोनों राधा स्वामी सत्संग समूह के अनुयायी हैं। उनके पिता ने ही शाहिद और मीरा को मिलवाया था।

विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा

विवेक को ऐश्वर्या के साथ ब्रेक अप होने के बाद पिता सुरेश ओबेरॉय की मदद से अपना जीवन साथी मिला। विवेक मानता है कि अगर लड़की अपने सपनों की हो तो उसे माँ बाप ने पसंद किया हो तो भी शादी में कोई आपति नहीं है।

माधुरी दीक्षित और डॉ श्रीराम नेने

इस धक धक गर्ल ने भी शादी अपने माँ बाप और भाई की पसंदगी से शादी की है! अपने भाई अजय दीक्षित के माध्यम से अपने जीवन साथी को मिली। अजय ने ही माधुरी को अपने मित्र डॉ श्रीराम नेने से मिलवाया था।

राकेश रोशन और पिंकी

राकेश रोशन ने पारंपरिक व्यवस्था विवाह के माध्यम से ही अपनी बीवी पिंकी से मुलाकात की थी। आधिकारिक तौर पर राकेश रोशन यह नहीं बताया, परंतु फिल्मफेयर एवोर्ड में राकेश पर एक लेख ने इसका खुलासा किया था।

नील नितिन मुकेश और रुक्मिणी

लंबे नाम के साथ नील नितिन मुकेश ने एरेंज मैरेज का मार्ग भी चुना। भव्य रिसेप्शन के साथ 2017 में उसने शादी की थी। उसने कहा कि उन्हें एरेंज मैरेज से कोई प्रोब्लम नहीं है और इसमें चौंकाने वाली कोई बात नहीं है।

गोविंदा

कॉमेडी टाइमिंग के लिए प्रसिद्ध बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा ने अपनी मां की पसंद सुनीता अहूजा से अरेंज शादी की थी।

One Thought to “बॉलीवुड सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने माँ-बाप की पसंद की लड़की से शादी की है!”

  1. This is a very good tips especially to those new to blogosphere, brief and accurate information… Thanks for sharing this one. A must read article.

Leave a Comment