अब तक बॉलीवुड के सिर्फ ये 4 सितारे ही टाइम मैगजीन के कवर पर आ सके है!

टाइम मैगजीन के कवर पर आना बहुत ही गौरव की बात है। टाइम मैगजीन के कवर पर सिर्फ एक इंटरनेशनल सेलिब्रिटी ही आ सकती है। यह आपका इंटरनेशनल ऑडियंस पर प्रभुत्व जताती है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि बॉलीवुड के सिर्फ 4 सितारे ही टाइम मैगजीन के कवर पर आ सके हैं। उससे भी बडी बात तो यह है कि अमिताभ बच्चन और सलमान खान तो लिस्ट में ही नहीं।

परवीन बाबी

परवीन बाबी बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री थी जो टाइम मैगज़ीन की खबर जुलाई 1975 में दिखी थी। वह उस समय की इंडिया की फैशन आइकॉन थी। उसके चरित्र ने भारतीय स्त्री की रूढ़िवादी छबी को तोड़ कर रख दिया था।

ऐश्वर्या राय बच्चन

1976 के बाद दूसरी बार ऐश्वर्या राय 2003 में टाइम मैगजीन के कवर पर दिखी थी। उसे यूनाइटेड किंगडम के मीडिया द्वारा 2003 की सबसे आकर्षक स्त्री का खिताब दिया गया था। देवदास फिल्म के 2002 में स्क्रीनिंग के बाद उसे दुनिया की सबसे प्रभावी व्यक्ति बताया गया और टाइम मैगज़ीन पर दिखाया गया।

शाहरुख खान

शाहरुख खान ने 2004 में टाइम मैगजीन के कवर पर अपने दर्शन दिए थे। उसी साल उसने ब्रिटिश एशियन गिल्ड अवार्ड फॉर बेस्ट एक्टर ऑफ डिकेड जीता था। उसी साल शाहरुख ने फिल्मफेयर अवार्ड भी जीता।

आमिर खान

कई सामाजिक समस्याओं को जाहिर करती फिल्में करने के बाद आमिर खान ने सत्यमेव जयते नाम का शो करके देश में समाज के दुश्मनों पर सवाल खड़ा कर दिया था। उसे 2012 में टाइम मैगजीन के कवर पर दिखाया गया था। उसके बाद 2013 में भी आमिर खान दूसरी बार टाइम मैगजीन के कवर पर दिखे। इस बार वह टाइम मैगजीन के दुनिया के 100 सबसे प्रभावी व्यक्ति के लिस्ट में थे। सबसे खास बात तो यह है कि इस बार आमिर खान को एक कलाकार की कैटेगरी में नहीं परंतु पायोनियर की कैटेगरी में रखा गया था।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा भारत की सबसे टैलेंटेड अभिनेत्री है, जिसने होलीवुड में कई सारी फिल्में करके अपना नाम बना लिया है। अमेरिका के मार्केट में प्रियंका को देख बहुत गर्व महसूस होता है। प्रियंका चोपड़ा को 2016 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्ति की लिस्ट में रखा गया था और टाइम मैगजीन के कवर पेज दिखाया गया।

Leave a Comment