एक ने 15 दिन नहीं किया ब्रश तो एक महीने भर नहाया नहीं, रोल के लिए सितारों ने की ऐसी मेहनत


कई बार हम फिल्में देखते देखते बोल उठते हैं कि अभिनेता या अभिनेत्री ने बहुत अच्छा काम किया। उनकी एक्टिंग देखकर तो पता चल जाता है कि उन्होंने काफी मेहनत की है। लेकिन कई बार उन्हें अपने वास्तविक जीवन से कुछ अलग ही रोल करने पड़ते हैं, जिसके लिए वह कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। तो आज हम ऐसे कलाकारों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने कैरेक्टर को रियल दिखाने के लिए बहुत मेहनत की है।

गुजारिश

गुजारिश नाम की फिल्म में रितिक रोशन को एकस मैजिशियन का रोल निभाना था, जो चल फिर नहीं सकता था। आप जानकर हैरान हो जायेंगे कि इस रोल को निभाने के लिए रितिक उन दिनों अपना ज्यादातर समय व्हीलचेयर पर ही बिताते थे और उसके बाद ऐसे काम करते थे जैसे कि उनके हाथ पैर चल ही नहीं रहे।

राजकुमार राव 

राजकुमार राव ने अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में कई कलाकारों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। हाल ही में उनकी रिलीज हुई फिल्म ‘स्त्री’ 100 करोड़ी फिल्म बन जाएगी और राजकुमार राव 100 करोड़ के पैनल में आ जाएंगे। राजकुमार राव को ‘अधूरी कहानी’ नाम की फिल्म में गरीब आदमी का रोल मिला था जिसे करने के लिए वह 1 महीने तक नहाये नहीं थे।

सैफ अली खान 

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान को तो कौन नहीं जानता। उनकी फोन फॉलोइंग भी बहुत बड़ी है। सैफ अली खान ने फिल्म ‘ओमकारा’ में लंगड़ा त्यागी का रोल करने के लिए 15 दिनों तक ब्रश ही नहीं किया था।

आमिर खान

बॉलीवुड में परफेक्ट रोल की बात हो रही हो और आमिर खान ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता। उन्हें तो मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। वह अपने किरदार को निभाने के लिए जान डाल देते थे। उसके बाद ‘पीके’ फिल्म में रोल करने के लिए आमिर रोज 100 पान चबा जाते थे। वह भोजपुरी भाषा समझने और सीखने के लिए कई महीनों तक भोजपुरी लोगों से बात किया करते थे।

आलिया भट्ट 

बॉलीवुड के डेब्यू के समय से ही आलिया भट्ट की क्यूटनेस के करोड़ों दीवाने हो चुके हैं। आलिया भट्ट को ‘उड़ता पंजाब’ में एक बिहारीन मजदूर का रोल करना था। इसके लिए आलिया भट्ट ने कुछ ऐसा किया जो कोई हीरोइन तो सपने में भी नहीं सोच सकती। रोल के लिए उसने 20 दिनों तक अपने बाल नहीं धोए थे।

Leave a Comment