पिशाचों के ऊपर बनी ये हैं हॉलीवुड की 5 शानदार फिल्में

दुनियाभर में भूतों के ऊपर अनेकों प्रकार की फिल्में बनी है जिनमे कई फिल्में काफी सुपरहिट रहीं हैं। वैसे तो फिल्मों में भूतों की भी अलग अलग श्रेणी दिखाई जाती है जैसे की प्रेत, पिशाच, चुड़ैल,आत्मा, ब्रह्मराक्षस आदि। ऐसे में पिशाच (monster) जिन्हे की अंग्रेजी में ‘वैम्पायर’ कहा जाता है इनके ऊपर कई हॉलीवुड फिल्में बन चुकी हैं। जिसमे से आज हम आपको पिशाचों के ऊपर बनी 5 सबसे शानदार फिल्में बताने जा रहे हैं।

1. अंडरवर्ल्ड | Underworld


अंडरवर्ल्ड पिशाचों और भेड़ियों के ऊपर बनी हॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक हैं। इस फिल्म का पहला भाग वर्ष 2003 में आया था। उसके बाद से अब तक फिल्म के 5 पार्ट आ चुके हैं और सभी भाग सुपरहिट रहे हैं।

2.अब्राहम लिंकन वैम्पायर हंटर | Abraham Lincoln: Vampire Hunter


वर्ष 2012 में आई इस फिल्म की पठकथा कमाल की है। फिल्म में दिखाया है की ‘अब्राहम लिंकन’ पिशाचों का शिकार करने वाला एक शिकारी होता है। जो की आगे चल कर अमेरिका के राष्ट्रपति बनते हैं। अपने देश को बचने के लिए वे सभी पिशाचों का नाश कर देते हैं।

3. वैन हेल्सिंग | Van Helsing


यह फिल्म एक फैंटसी और हॉरर फिल्म है। फिल्म में सुपरहिट अभिनेता ‘ह्यूज जैकमैन’ मुख्या भूमिका में हैं। फिल्म में वैन हेल्सिंग का किरदार मशहूर डच वैम्पायर हंटर ‘अब्राहम वैन हेल्सिंग’ के ऊपर बना है। जिसके बारे में कहा जाता है की वे सच में पिशाचों का शिकार करते थे।

4. ट्वाइलाइट | Twilight


ट्वाइलाइट ‘वैम्पायर’ के ऊपर बनी हॉलीवुड की सबसे शानदार और लोकप्रिय फिल्म है। इस फिल्म में ‘क्रिस्टन स्टीवर्ट’ और ‘रॉबर्ट पैटिनसन’ मुख्या भूमिका में हैं। इस फिल्म के अब तक 5 पार्ट आ चुके हैं और सभी ब्लॉकबस्टर हिट रहे हैं।

5. ड्रैकुला अनटोल्ड | Dracula Untold


‘ड्रैकुला’ पिशाचों के ऊपर बनी हॉलीवुड की सबसे पुरानी फिल्म रही हैं। बता दें की इस नाम से अब तक 25 से भी ज्यादा फिल्में रिलीज़ की जा चुकी हैं। जिनमे से वर्ष 2014 में आई ड्रैकुला अनटोल्ड की कहानी सबसे अलग है। इस फिल्म में टर्किश सेनाओं से अपने परिवार और राज्य को बचने के लिए एक राजकुमार वैम्पायर बन जाता है।

Leave a Comment