क्या आपने देखी हैं हॉलीवुड की ये 5 शानदार एक्शन फिल्में? अगर नहीं तो जरूर देखें

इसमें कोई शक नहीं कि दुनियाभर में हॉलीवुड फिल्में काफी लोकप्रिय हैं। हॉलीवुड फिल्मों में शैली मायने नहीं रखती। यही वजह है कि हॉलीवुड में हर प्रकार की फिल्म जैसे कि एक्शन, क्राइम, थ्रिलर, फॅमिली ड्रामा, रोमांस, एनीमेशन फिल्म सभी खूब पसंद की जाती हैं। अगर आप भी हॉलीवुड फिल्में देखने के शौक़ीन हैं और एक्शन फिल्में देखने का मन बना रहे हैं तो ऐसे में आज हम आपको हॉलीवुड की 5 ऐसी सुपरहिट फिल्में बताएँगे जिनमे आपको जबरदस्त एक्शन और थ्रिल देखने को मिलेगा। तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर हॉलीवुड की इन फिल्में पर।

1. ड्रेड | Dredd

dredd movie

वर्ष 2012 में आई यह फिल्म एक साइंस फिक्शन मूवी है। इस फिल्म में अभिनेता ‘कार्ल अर्बन’ मुख्या भूमिका में है। फिल्म में शुरू से लेकर अंत तक आपको एक्शन देखने को मिलेगा। फिल्म की कहानी ड्रग को लेकर बनाई गई है। जिसे लेने के बाद आदमी स्लो मोशन में पहुँच जाते हैं।

2. मैक्स पेन | Max Payne

max payne movie

क्राइम बेस पर बनाई गई यह मूवी एक जबरदस्त एक्शन फिल्म में है। इस फिल्म के कई दृश्य आपके रोंगटे खड़े कर देंगे। फिल्म में हॉलीवुड के सुपरहिट अभिनेता ‘मार्क वॉलबर्ग’ मुख्या भूमिका में दिखेंगे। इस फिल्म में फास्ट एंड फूरियस फेम ‘लूडाक्रिस’ भी महत्पूर्ण किरदार में हैं। इस फिल्म को देखते हुए इस नाम से कई गेम भी लांच हो चुके हैं।

3. ऐ गुड डे टू डाई हार्ड | A Good Day To Die Hard

a good day to die hard

इस फिल्म के निर्देशक ‘जॉन मूरी’ हैं। यह फिल्म हॉलीवुड की सबसे चर्चित एक्शन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में आपको जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा। वर्ष 2013 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता हासिल की थी स्टार कस्क की बात करें तो इस फिल्म में ‘ब्रूस विल्स’ और ‘जय कॉर्टनी’ मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज़ की गई है।

4. डीपवाटर हॉरिजोन | Deepwater Horizon

deep water horizon

इस फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है। वर्ष 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म के हीरो ‘मार्क वॉलबर्ग’ हैं। इस फिल्म में आपको एक्शन, ड्रामा और थ्रिल सबकुछ मिलेगा। यह फिल्म इंटरनेट पर हिंदी में भी उपलब्ध है। इस फिल्म को बेस्ट वसूला इफ़ेक्ट और बेस्ट साउंड एडिटिंग दोनों के लिए ऑस्कर अवार्ड मिल चूका है इतना ही नहीं इस फिल्म को पीपल चॉइस अवार्ड और बाफ्टा अवार्ड जैसे कई नामी पुरूस्कार भी हासिल हैं।

5. लोन सर्वाइवर | Lone Survivor

lone survivor

हॉलीवुड की शानदार फिल्मों की बात की जाए तो इसमें एक नाम फिल्म ‘लोन सर्वाइवर’ का भी आता है। इस फिल्म की कहानी बेहद दिलचिस्प है जो की अमरीकी सेना के कमांडर के ऊपर आधारित है। फिल्म में अभिनेता ‘मार्क वॉलबर्ग’ हीरो के रोल में हैं।

Leave a Comment