5 बोल्ड फिल्में जो भारत में प्रतिबंधित है, लेकिन यूट्यूब पर आप उन्हें देख सकते हैं!

देश भर में संजय लीला भंसाली की मुवी “पद्मावती” ने बहुत सारे विवाद खडे किये थे, बहुत से आंदोलन और धमाल हुए थे। भारत में बड़ी संख्या में फिल्मों पर उनके विषय के विवादों के कारण प्रतिबंध लगाया गया है, जो थिएटर में दिखाया नहीं जा सकता। लेकिन हमने उन 3 फिल्मों की लिस्ट तैयार की है जो यूट्यूब पर उपलब्ध हैं, आप उन्हें देख सकते हैं:

अनफ्रिडम:

सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाया क्योंकि, यह फिल्म गे संबंधों पर आधारित है। आप इसे फेमिली के साथ नहीं देख सकते लेकिन यूट्यूब पर उपलब्ध हैं, आप इसे देख सकते हैं।

कामसूत्र:

फिल्म के निर्माता ने अपने जीवन में यह भी नहीं सोचा होगा कि वह देश जहां मंदिरों में कामसूत्र की मूर्तियों स्थापित है, वो ऐसी फिल्म पर प्रतिबंध लगा देगा। क्योंकि बड़ी संख्या में कामुक दृश्य की वजह से इस फिल्म को थिएटर पर दिखाया नहीं जा सकता। लेकिन यूट्यूब पर उपलब्ध है और लाखों बार देखा गया है।

यूआरएफ प्रोफेसर:

फिल्म में अभिनेता शर्मन जोशी, मनोज पहवा और अनंत माली जैसे अभिनेता हैं। फिल्म के निर्माता पंकज आडवाणी थे। परंतु फिल्म में बहुत हिंसक और बोल्ड दृश्यों के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया।

द पिंक मिरर 

होमोसेक्शुअलिटी पर आधारित 2003 की इस फिल्म को वल्गर और आपत्तिजनक बताकर सेंसर बोर्ड ने रिलीज से रोक दिया था। इस फिल्म का निर्देशन श्रीधर रंगायन ने किया था और इसे कई अवॉर्ड भी मिले थे। 

पांच

अनुराग कश्यप की 2003 की यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हो सकी। इसके बैन के पीछे कारण यह बताया गया कि फिल्म में गाली-गलौज, हिंसा, सेक्स और ड्रग के इस्तेमाल को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है।

One Thought to “5 बोल्ड फिल्में जो भारत में प्रतिबंधित है, लेकिन यूट्यूब पर आप उन्हें देख सकते हैं!”

  1. I?¦ve read a few excellent stuff here. Certainly value bookmarking for revisiting. I surprise how a lot effort you put to make any such wonderful informative site.

Leave a Comment