अरिजीत सिंह की दुर्लभ तस्वीरें

दोस्तों अपने अरिजीत सिंह के गाने तो सुना ही होंगे। उनके गाने दिल को इतने छू जाते हैं कि कमजोर दिल वाले को तो रो पड़े। अरिजीत सिंह भारतीय गायक, कंपोजर और म्यूजिक प्रोड्यूसर है। वह ज्यादातर हिंदी और बंगाली गाने गाते हैं। अरिजीत सिंह को बॉलीवुड के सबसे सफल सिंगर्सगर्स में से गिना जाता है।

अरिजीत सिंह का जन्म 1987 में 25 तारीख को हुआ था। अरिजीत का का जन्म पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद के जीयागंज में हुआ था। उनके पिताजी पंजाबी और माता बंगाली है। अरिजीत ने बहुत कम उम्र में ही गाने की ट्रेनिंग लेनी चालू कर दी थी।

अरिजीत सिंह ने 2014 में कोयल रॉय से शादी की है और उसने बॉलीवुड की कई सारी फिल्में जैसे कि आशिकी 2 दिलवाले, हाफ गर्लफ्रेंड और दंगल जैसी फिल्मों में अपनी आवाज दी है। अरिजीत ने बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का आईफा अवार्ड विजेता है। आशिकी 2 में अरिजीत सिंह के गाने सबसे ज्यादा पसंद किए गए थे।

2005 में रियलिटी शो फेम गुरुकुल ने अरिजीत सिंह को लाइमलाइट में लाया। वह फाइनल तक पहुंच गए थे परंतु जीत नहीं पाए। उसके बाद अरिजीत सिंह 10 के 10 ले ले गए दिल नाम के रियलिटी शो में पार्टिसिपेट किया और जीता। अरिजीत ने विशाल शेखर और प्रीतम जैसे म्यूजिशियंस के साथ भी काम किया है।

Leave a Comment