जब रेखा के को-एक्टर ने की थी बद्तमीजी तो अमिताभ खो बैठे थे आपा, कुछ ऐसी है इनकी अधूरी प्रेम कहानी

सदाबहार एक्ट्रेस रेखा और बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी के चर्चे भी इंडस्ट्री में खूब रहे हैं। कहा जाता है कि एक बार रेखा फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग कर रही थीं। उस दौरान उनके को-एक्टर ने उनके साथ बद्तमीजी की थी तो अमिताभ अपना आपा खो बैठे थे। हालांकि, दोनों में से किसी ने भी अपनी रिलेशनशिप को लेकर कभी बात नहीं की। उनका जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में हुआ था। इस मौके पर रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

‘दो अंजाने’ के सेट पर हुई थी पहली मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा और अमिताभ की पहली मुलाकात फिल्म ‘दो अंजाने’ के सेट पर हुई थी। उस वक्त आलम ऐसा था कि अमिताभ सुपरस्टार बन चुके थे और जया से शादी भी हो चुकी थी। लेकिन रेखा को कोई खास पहचान नहीं मिली थी। शूटिंग शुरू होने के साथ-साथ इन दोनों की गुपचुप प्रेम कहानी भी शुरू हो गई। फिल्म हिट रही और इनकी जोड़ी इतनी पसंद की गई कि उन्हें ‘सुहाग’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ और ‘राम बलराम’ जैसी कई और फिल्में साथ में ऑफर हुईं। इसके बाद दोनों एक-दूसरे के और भी करीब आ गए। कहा जाता है कि दोनों रेखा के दोस्त के बंगले पर मिला करते थे। 

जया ने रेखा से कही थी एक बात 

अमिताभ और रेखा के अफेयर की खबरें जया बच्चन तक भी पहुंच गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, जया ने रेखा को एक बार घर पर डिनर के लिए बुलाया था। इस दौरान बिग बी शहर से बाहर गए हुए थे। जया ने एक्ट्रेस को अच्छा खाना खिलाया और अच्छे से बात की लेकिन इस दौरान उनसे अमिताभ का जिक्र तक नहीं किया। लेकिन जब रेखा जाने लगीं तो जया ने उनसे कहा कि वो बिग बी को कभी भी नहीं छोड़ेंगी। इसके बाद दोनों को सिलसिला ऑफर हुई और ये बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। यहीं से दोनों के रास्ते अलग हो गए। 

दिल्ली के व्यापारी से की थी एक्ट्रेस ने शादी 

रेखा ने 1990 में अपनी शादी के फैसले से सभी को चौंका दिया था। उन्होंने दिल्ली के व्यापारी मुकेश अग्रवाल से शादी की। शादी के एक साल बाद ही उनके पति ने खुदखुशी कर ली और रेखा फिर अकेली रह गईं। 2008 में एक बार फिर रेखा ने सबको हैरान कर दिया जब वे एक अवार्ड समारोह में सिंदूर लगा कर पहुंच गई थीं। 2009 के समारोह में अमिताभ भी पहुंचे थे लेकिन वे रेखा से नजरे चुराते भी दिखे थे। रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जैसे पूरा देश अमिताभ से प्यार करता है वैसे ही वो भी करती हैं। लेकिन दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए और एक प्रेम कहानी अधूरी रह गई।

Leave a Comment