इस एक्ट्रेस के कारण दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गए थे प्रभुदेवा, उजड़ गया था डायरेक्टर का घर

साउथ की हॉट एक्ट्रसेस में शुमार नयनतारा का जन्म 18 नवंबर, 1984 को बेंग्लौर में हुआ था। नयनतारा दो वजहों से काफी चर्चा में रही हैं। पहला, साउथ फिल्मों के सुपर स्टार और डांसर प्रभु देवा से शादी करने के लिए ईसाई धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपनाने का और दूसरा, शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में आइटम सॉन्ग करने से मना करने के लिए।

2008 में शुरू हुई नयनतारा-प्रभुदेवा की रिलेशनशिप

नयनतारा ने 2008 में एक्टर-डायरेक्टर प्रभुदेवा को डेट करना शुरू किया था। लेकिन उस वक्त प्रभुदेवा शादीशुदा थे। 2010 में डायरेक्टर की पत्नी ने फैमिली कोर्ट में पिटीशन लगाई कि प्रभुदेवा नयनतारा के साथ लिव-इन में रह रहे हैं। इसके बाद उनकी पत्नी ने धमकी भी दी थी कि अगर वो नयनतारा के साथ शादी करेंगे तो वे भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी। यहां तक की महिला संगठनों ने नयनतारा पर तमिल कल्चर को बदनाम करने को लेकर प्रोटेस्ट भी किया था और उनका पुतला फूंका गया था। 

जब प्रभुदेवा से शादी के लिए बदला था एक्ट्रेस ने धर्म 

रजनीकांत की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘चंद्रमुखी’ की एक्ट्रेस नयनतारा ने प्रभुदेवा से शादी करने के लिए ईसाई धर्म से हिंदू धर्म अपना लिया था। एक्ट्रेस मूल रूप से ईसाई थीं और उनका जन्म बेंग्लौर में हुआ था। उनका असली नाम डायना मरियम कुरियन है। नयनतारा के पिता कुरियन कोदियात्तु एयरफोर्स में थे, जबकि मां ओमाना कुरियन हाउसवाइफ हैं। एयरफोर्स में होने की वजह से वो कई शहरों में रहे, जिसके चलते नयनतारा ने देश के कई शहरों जैसे चेन्नई, जामनगर, थिरुवला और दिल्ली में पढ़ाई की। हालांकि, नयनतारा आज भी कुंवारी हैं। 

8 साल पहले प्रभुदेवा का पत्नी से हो गया था तलाक 

नयनतारा से अफेयर के बाद प्रभुदेवा ने शादी के 16 साल बाद 8 साल पहले यानी कि 2011 में पत्नी से अलग होने का फैसला किया था। जुलाई, 2011 में उन्होंने पत्नी लता को तलाक दे दिया। हालांकि, बाद में साल 2012 में नयनतारा ने कहा कि वो अब प्रभुदेवा से अपने सारे रिश्ते खत्म कर चुकी हैं। 

उजड़ गया था प्रभुदेवा का घर, पहुंच गए थे दिवालिया की कगार पर 

प्रभुदेवा को पत्नी लता से हुए तलाक ने उन्हें दिवालिया होने की कगार पर पहुंचा दिया था। एक्टर को पत्नी को 10 लाख रुपए का गुजारा भत्ता देने के अलावा प्रॉपर्टी भी देनी पड़ी थी, जिसकी कीमत 20-25 करोड़ रु. थी। साथ ही दो कारें और अन्य संपत्ति भी उन्होंने लता को दी थी। प्रभु और लता की शादी सितंबर 1995 में हुई थी और तलाक जुलाई 2011 में। प्रभुदेवा के तीन बेटे थे। हालांकि, उनके एक बेटे की मौत 2008 में कैंसर से हो गई थी।

Leave a Comment