7 बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जिन्होंने सलमान खान के साथ काम करने से किया मना!

सलमान खान न केवल बॉलीवुड के सबसे योग्य स्नातक हैं, बल्कि सबसे अधिक वांछित स्टार भी हैं। हमने हमेशा सोचा होगा कि बी-टाउन की सभी अभिनेत्रियां उनके साथ किसी भी तरह से काम करना चाहती हैं लेकिन, इंडस्ट्री में हर अभिनेत्री के साथ ऐसा नहीं है। उनमें से कुछ बॉलीवुड के तथाकथित भाई के साथ काम नहीं करना चाहते हैं।

इसलिए, देसी हास्य के साथ हम 7 नायिकाओं को प्रकट करने जा रहे हैं जिन्होंने उसके साथ काम करने से इनकार कर दिया।

1. ऐश्वर्या राय बच्चन

यदि आप इस नाम की सूची में पहले स्थान पर होने की उम्मीद कर रहे थे तो हमें आश्चर्य नहीं होगा। ऐश और सलमान ने एक लंबा इतिहास साझा किया जो एक प्यारी प्रेम कहानी के साथ शुरू हुआ था लेकिन एक कड़वी गोलमाल में समाप्त हुआ। यह सब 1999 में ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर शुरू हुआ था। कुछ समय के लिए चीजें काफी सही लगने लगीं, जल्द ही सलमान ने अपना हिंसक व्यवहार दिखाया और एक अपमानजनक प्रेमी में बदल गया। आगामी विवादों की एक श्रृंखला के बाद दोनों ने अंततः 2002 में भाग लिया। सलमान ने वास्तव में व्यक्तिगत और साथ ही पेशेवर जीवन में अराजकता पैदा की। कोई आश्चर्य नहीं, वह उससे नफरत करती है!

2. अमीषा पटेल

जैसा कि उन्होंने अपने मंच से पहले ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं, वह ‘कहो न प्यार है’ और ‘गदर’ जैसी फिल्मों के जरिए नई ऊंचाइयों पर पहुंची। ‘ये है जलवा ’, जो उन्होंने सलमान खान के साथ किया, इतनी लोकप्रियता हासिल करने का प्रबंधन नहीं किया और यही एक कारण होना चाहिए कि दोनों ने आगे काम नहीं किया।

3. कंगना रनौत

वह बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो बिना किसी नायक के समर्थन के हिट फिल्में देने की क्षमता रखती हैं। सलमान वही हैं जो अपनी फिल्मों में किसी और को ओवरशेड करते हैं। इसके अलावा, उन्हें लगता है कि उनकी फिल्मों में अभिनेत्रियों को कोई श्रेय नहीं दिया जाता है और वे सिर्फ ग्लैम डॉल्स का हिस्सा हैं। हालाँकि उन्होंने फिल्म रेडी में एक विशेष उपस्थिति दर्ज की है, लेकिन वे इन पहलुओं के कारण उनके साथ काम करने के लिए बहुत उत्सुक नहीं हैं।

4. दीपिका पादुकोण

यह नाम देखकर आश्चर्य हुआ? अभिनेत्री ने सलमान के साथ कम से कम 5 फिल्मों को अस्वीकार कर दिया है। हालांकि उसने कभी आधिकारिक बयान नहीं दिया, लेकिन अटकलें हैं कि ‘भाई’ ने अपने प्रेमी रणवीर सिंह का मजाक उड़ाया। यही कारण है कि वह उसे नापसंद करती है।

5. ट्विंकल खन्ना

इस जोड़ी ने ‘जब प्यार किसी से होता है’ में अपनी केमिस्ट्री और रोमांस दिखाया। फिल्म उस समय की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। लेकिन हम उन्हें बड़े पर्दे पर फिर से एक साथ नहीं देख पाए और इसका कारण अज्ञात है।

6. उर्मिला मातोंडकर

सलमान और उर्मिला स्टारर जन समझौता करो ‘की अपनी पुरानी पटकथा के कारण फ्लॉप हो गई जो दर्शकों को प्रभावित करने में विफल रही और अधिक मात्रा में गाने के लिए भी अप्रभावी थी। यह दोनों के एक साथ काम न करने का एक कारण हो सकता है।

7. सोनाली बेंद्रे

उसने उसके साथ तीन फिल्में की हैं, लेकिन 2000 के बाद एक साथ काम करना बंद कर दिया। यह तब है जब वह ब्लैकबक अवैध शिकार मामले में आरोपी थी। वह फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के लिए राजस्थान में थे, जहां सलमान ने एक ब्लैकबक्स को मार दिया। हाल ही में, उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया गया था।

Leave a Comment