इस मूंछों वाली राजकुमारी के प्यार में कर ली थी 13 लोगों ने खुदकुशी

आजकल आपने देखा होगा कि महिलाएं अपने चहरे पर आने वाले अनचाहे बालों को हटाने के लिए कितने जतन करती हैं ताकि उनके चहरे की खूबसूरती और आकर्षण बना रहे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इतिहास में एक ऐसी राजकुमारी हुई हैं जो मूंछों के साथ रहती थी और उसके प्यार में 13 लोगों ने खुदकुशी कर ली थी। इस ईरान की राजकुमारी की सुंदरता के किस्से आज भी याद किए जाते हैं।

weird news,weird princess,mustache princess qajar ,अनोखी खबर, अनोखी राजकुमारी, ईरान की राजकुमारी

कहते हैं कि ईरान की राजकुमारी ताज अल कजर सुल्ताना ने सुंदरता के सभी मानकों को तोड़ दिया था। उनके चेहरे पर घनी आईब्रो और मूंछें हुआ करती थीं। साथ ही वो काफी मोटी भी थीं, लेकिन उस दौर में इसे ही सुंदरता माना जाता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय बड़ी संख्या में ऐसे नौजवान थे, जो राजकुमारी की खूबसरती के दीवाने थे और उनसे शादी करना चाहते थे। हालांकि राजकुमारी ने उन सभी के प्रस्तावों को ठुकरा दिया था। कहते हैं कि इस बात से आहत होकर करीब 13 नौजवानों ने खुदकुशी कर ली थी।

दरअसल, प्रस्ताव ठुकराने के पीछे वजह ये थी कि राजकुमारी की शादी पहले ही अमीर हुसैन खान शोजा ए सल्तनेह से हो चुकी थी। इस शादी से उनके चार बच्चे थे, जिसमें दो बेटियां और दो बेटे थे। हालांकि, बाद में उनका तलाक हो गया। हालांकि दावा किया जाता है कि राजकुमारी के कई अफेयर भी रहे थे, जिनमें दो लोग सबसे प्रमुख थे। गुलाम अली खान अजीजी अल सुल्तान और ईरानी कवि आरिफ काजविनी से उनके अफेयर की बात बतायी जाती है। कहते हैं कि राजकुमारी को उस दौर की सबसे आधुनिक महिला माना जाता था। वो हिजाब उतारने वाली उस दौर की पहली महिला मानी जाती हैं। वो पश्चिमी सभ्यता से काफी प्रेरित थी और वेस्टर्न कपड़े पहनती थीं।

Leave a Comment