10 बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जिनके पति ज्यादा अमीर हैं!

इस तथ्य से कोई इनकार नहीं है कि बॉलीवुड सबसे आकर्षक कैरियर विकल्पों में से एक है क्योंकि यह नाम, अपार प्रसिद्धि और पैसा प्रदान करता है। कई युवा अपनी किस्मत आजमाते हैं; हालांकि, उनमें से केवल कुछ को ही यहां सफलता मिलती है। बी-टाउन अपने अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की लिंक-अप कहानियों के लिए भी प्रसिद्ध है और लोग इस बारे में बहुत कुछ सुनना पसंद करते हैं कि कौन किसको देख रहा है।

हमने देखा है कि बॉलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रियों की शादी इंडस्ट्री के किसी और क्रिकेटर या बिजनेसमैन से होती है।

इस लेख में, हम आपको बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पति बेहद अमीर हैं:

1. जूही चावला – 2300 करोड़ रु

अपने समय की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक जूही ने बिज़नेस टाइकून जय मेहता से शादी की, जो मेहता ग्रुप के मालिक हैं। जे मेहता की कुल संपत्ति $ 350 मिलियन (2300 करोड़ रुपये) बताई जाती है, जो जूही को एक सुपर-अमीर पति की पत्नी बनाती है।

2. सेलिना जेटली

बॉलीवुड में सफल नहीं होने के बाद, उन्होंने एक ऑस्ट्रियाई व्यवसायी पीटर हाग से शादी की। पीटर की निवल संपत्ति ज्ञात नहीं है, लेकिन उन्हें कभी-कभी एक अरबपति के रूप में जाना जाता है।

3. आयशा टाकिया – 66 करोड़ रुपये

उनका बॉलीवुड करियर अच्छा चल रहा था जब उन्होंने अचानक छोड़ दिया और एक प्रसिद्ध होटल व्यवसायी और अबू आज़मी के बेटे फरहान आज़मी से शादी कर ली। फरहान की कुल संपत्ति $ 10 मिलियन (66 करोड़ रुपये) है और वह निश्चित रूप से एक बहुत अच्छी तरह से जुड़ा हुआ व्यक्ति है।

4. गायत्री जोशी – 14,700 करोड़ रु

“स्वदेस” की अभिनेत्री बॉलीवुड में बड़ी कमाई कर सकती थी लेकिन उन्होंने ओबेरॉय कंस्ट्रक्शन के प्रमोटर विकास ओबेरॉय से शादी करने का फैसला किया। उनकी नेटवर्थ $ 2.2 बिलियन है यानी 14,700 करोड़ रुपये।

5. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा – 2600 करोड़ रु

शिल्पा का करियर उस समय मंदा चल रहा था जब उन्होंने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली, जो आईपीएल टीम इंडिया रॉयल्स के साथ कई सफल व्यवसाय के मालिक हैं। राज को प्रति वर्ष लगभग 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर कमाने के लिए कहा जाता है। उनकी कुल संपत्ति लगभग $ 400 मिलियन डॉलर (2600 करोड़ रुपए) है।

6. असिन थोट्टुमकल – 668 करोड़ रु


शादी करने का उसका फैसला भी एक झटका था क्योंकि उसका करियर अच्छा चल रहा था।
उन्होंने माइक्रोमैक्स (भारतीय उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी) के सह-संस्थापक और सीईओ राहुल शर्मा से शादी की। राहुल शर्मा के पास कुल संपत्ति रु। 668 करोड़ है और इसमें तेज कारों का शानदार संग्रह है।

7. अमृता अरोड़ा

हालाँकि उन्होंने बहुत कोशिश की, लेकिन अमृता खुद को बॉलीवुड में स्थापित नहीं कर सकीं और फिर उन्होंने एक व्यापारी शकील लदाक से शादी करने का फैसला किया। शकील मुंबई में स्थित एक निर्माण कंपनी रेडस्टोन ग्रुप के निदेशक हैं।

8. विद्या बालन – 3100 करोड़ रु

बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की है, जो एक फिल्म निर्माता हैं और फिल्म और टेलीविजन निर्माता गिल्ड ऑफ इंडिया के साथ भी जुड़े हुए हैं। वह कुछ समय पहले वॉल्ट डिज़नी कंपनी के एमडी भी थे लेकिन अब इस्तीफा दे दिया है। उनकी कुल संपत्ति लगभग 475 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 3100 करोड़ रुपये बताई जाती है।

9. अनुष्का शर्मा – 382 करोड़ रु

भव्य अभिनेत्री और निर्माता ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी की है। 382 करोड़ रु। विराट दुनिया की प्रभावशाली खेल हस्तियों में से एक हैं और यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 1 या 2 साल के भीतर, विराट और अनुष्का के पास कुल संपत्ति रु। 1000 करोड़ रु।

10. रानी मुखर्जी – 6481 करोड़

वह निश्चित रूप से वर्तमान समय में हमारे पास सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक है और फिल्म निर्माता और मीडिया समूह के अध्यक्ष आदित्य चोपड़ा से शादी की है, जिनकी कुल संपत्ति $ 970 मिलियन यानी लगभग 6481 करोड़ रुपये है।

Leave a Comment