सालों बाद आमिर खान के भाई फैजल खान ने तोड़ी चुप्पी, परिवार पर ही लगाए गंभीर आरोप

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट एक्टर माने जाने आमिर खान के भाई फैजल खान इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल फैजल खान का एक बयान मीडिया में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें फैजल अपने ही परिवार पर कई तरह के गंभीर आरोप लगा रहे हैं। आपको बता दें कि फैजल खान ने अपने परिवार पर उन्हें परेशान करने और घर छोड़ देने का दबाव डालने का आरोप लगया है।

वहीं फैजल खान ने मीडिया में कई चौंकान देने वाले खुलासे भी किए हैं। फैजल ने अपने बयान में बताया कि उनके परिवार के लोग उन्हें काफी परेशान करते थे। इतना ही नहीं उन्हें 1 साल तक जबरदस्ती दवा भी परिवार की तरफ से खिलाया गया है। इसके अलावा फैजल ने बताया कि उन्हें घर में बंद रखा गया था और घर ने बाहन नहीं आने दिया जाता था। हालांकि परिवार के ऐसे बर्ताव के बारे में बात करते हुए फैजल ने बताया कि ये सब उनके और परिवार के बीच मिसअंडरस्टैंडिंग की वजह से हुआ था।

इसलिए फैजल हुए परिवार के खिलाफ

खबरों के मुताबिक फैजल खान का यह दावा है कि उनका परिवार उन्हें तंग परेशान करता था लेकिन उन्हें ये सब कुछ इसलिए सहन करना पड़ रहा था क्योंकि उन्हें परिवार पर भरोसा था और फैजल को लगता था कि कभी तो परिवार वाले उनकी बात समझेंगे। फैजल ने आगे बताया कि उन्हें लगा थोड़ा और इंतजार करना चाहिए ताकि उनके परिवार वालों को इस बात का भरोसा हो जाए कि वो पागल नहीं हैं। लेकिन फैजल से धीरे-धीरे करके सभी अधिकार छीन जाने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ ज्यादती हो रही है। जिसके बाद फैजल ने अपने अधिकारों के लिए लड़ने का फैसला बनाया। आपको बता दें कि फैजल ने अपने परिवार के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसके बाद कोर्ट ने भी फैजल के हक में ही फैसला सुनाया।

फिल्म ‘मेला’ से मिली थी फैजल को पहचान

जानकारी के आपको बता दें कि एक जमाना था जब फैजल ने बॉलीवुड की फिल्मों बतौर एक्टर काम किया था। इतना ही नहीं फैजल ने इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान भी बना ली थी। लेकिन फैजल की जिंदगी में एक ऐसा समय आया जब उन्हें फिल्मों से दरकिनार किया जाने लगा और वो मानसिक बीमारी से ग्रस्त हो गए। वहीं फिल्म मेला में फैजल को एक अच्छी पहचान मिली। इस पिल्म में ट्विंकल खन्ना और आमिर खान लीड रोल में थे जबकि फैजल ने साइड रोल किया था। फैजल ने फिल्म में आमिर के भाई का किरदार निभाया था। हालांकि फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया और भारतीय सिनेमा जगत में यह फिल्म मील का पत्थर साबित हुई थी।

वहीं अगर फैजल खान के करियर की बात करें तो फैजल ने साल 1969 में फिल्म प्यार का मौसम से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। ये फिल्म फैजल की डेब्यू फिल्म थी जिसमें फैजल ने शशि कपूर के बचपन का किरदार निभाया था। जिसके बाद फैजल ने आमिर खान स्टारर फिल्म कयामत से कयामत तक में विलेन का किरदार निभाया जो दर्शकों का काफी पसंद आया था। वहीं फिल्म की सफलता के बाद फैजल ने कई फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं फैजल ने फिल्म जो जीता वहीं सिकंदर और मदहोश जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखाया। लेकिन कुछ ही चुनिंदा फिल्मों को छोड़ फैजल को इंडस्ट्री में कोई खास पहचान नहीं मिल सकी।

Leave a Comment