साउथ इंडिया की इन 10 अभिनेत्रियों की सैलरी जानकर चौंक जाएंगे आप!

तिरिक्त दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग की 10 उच्चतम अदा अभिनेत्री
शाम्भवी विजिपार द्वारा ६ मई २०१ ९ को प्रकाशित

यहां दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग की शीर्ष 10 उच्चतम भुगतान वाली अभिनेत्रियों की सूची दी गई है:

1. नयनतारा

डायना मरियम कुरियन के रूप में जन्मी, नयनतारा ने चेन्नई के आर्य समाज मंदिर में हिंदू धर्म में परिवर्तित हो गई और आधिकारिक तौर पर अपना मंच नाम अपनाया। वह प्रति फिल्म लगभग 1 करोड़ की लागत वाली सबसे अधिक भुगतान पाने वाली दक्षिण भारतीय अभिनेत्री है।

खूबसूरत अभिनेत्री ने 2014 में कोच्चि टाइम्स द्वारा 15 सबसे वांछित महिलाओं की सूची में जगह बनाई। नयनतारा दक्षिण भारत की फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 2018 सूची में शामिल होने वाली एकमात्र अभिनेत्री हैं।

2. तृषा कृष्णन

2014 में खट्टा मीठा के साथ बॉलीवुड में पदार्पण करने वाली तृषा शुरुआत में एक आपराधिक मनोवैज्ञानिक बनने की ख्वाहिश रखती थीं, लेकिन सौभाग्य से वह दक्षिण भारतीय अभिनेत्री बन गईं। उन्हें प्रति फिल्म लगभग ₹ 1 करोड़ मिलते हैं।
त्रिशा पेटा की गुडविल एंबेसडर हैं और जानवरों की सद्भावना के लिए काम करती हैं।

3. रकुल प्रीत सिंह

भारतीय फिल्म अभिनेत्री रकुल प्रीत मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्म उद्योगों में काम करती हैं। उन्हें एक ही फिल्म में काम करने के लिए लगभग ₹ 1 करोड़ मिलते हैं।

भव्य अभिनेत्री के पास कार्यात्मक 45 नामक तीन कार्यात्मक प्रशिक्षण जिमों की एक फ्रेंचाइजी है। वह वर्तमान में तेलंगाना राज्य सरकार द्वारा नियुक्त बेटी बचाओ, बेटी पढाओ कार्यक्रम के लिए ब्रांड एंबेसडर हैं।

4. हंसिका मोटवानी

दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री हंसिका मोटवानी ने अपनी फिल्म के लिए लगभग for 1.25 करोड़ कमाए और वह दक्षिण उद्योग में सातवीं सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री हैं। उन्होंने बाल कलाकार शाका लाका बूम बूम में एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया।
अपने उच्चतम पर, मोटवानी कुशबो की जीवित मानव देवी के रूप में मूर्ति के बाद दूसरी अभिनेत्री बन गई।

5. तपनसे पन्नू

दक्षिण फिल्म उद्योग में छठी सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली अभिनेत्री, तापसी मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह फिल्म उद्योग में शामिल होने से पहले एक सॉफ्टवेयर पेशेवर थीं। प्रत्येक पन्नू फिल्म की फीस लगभग 1.5 करोड़ है।

6. तमन्नाह भाटिया

बाहुबली: द कन्क्लूजन फेम अभिनेत्री दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में पांचवीं सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री है। वह अपनी प्रत्येक फिल्म के लिए लगभग ₹ 1.7 करोड़ कमाती है।

उन्होंने तीन अलग-अलग भाषाओं में लगभग 60 फिल्मों में अभिनय किया है। तमन्नाह को भारतीय सिनेमा में उनकी भागीदारी के लिए दक्षिण कोरिया के KEISEI विश्वविद्यालय के साथ गठबंधन में CIAC से डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई।

7. सामंथा अक्किनेनी

चार फिल्मफेयर पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता, सामंथा दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग की एक अग्रणी महिला है। वह कई ब्रांडों और उत्पादों की सेलिब्रिटी एंडोर्सर है और प्रत्यूषा सपोर्ट नामक अपना स्वयं का एनजीओ भी चलाती है जो महिलाओं और बच्चों के लिए चिकित्सा सहायता प्रदान करती है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री सामंथा प्रति अभिनेत्री लगभग 2 करोड़ कमाती है।

8. श्रुति हासन

अभिनेत्री और गायिका श्रुति हासन अभिनेता कमल हासन और सारिका ठाकुर की बड़ी बेटी हैं। वह मुख्य रूप से तमिल सिनेमा में काम करती हैं और हिंदी फिल्मों में कम ही दिखाई देती हैं। वह दक्षिण में दो फिल्मफेयर पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता है और प्रति फिल्म लगभग 25 मिलियन कमाती है।

9. काजल अग्रवाल

काजल मूल में पंजाबी हैं लेकिन मुंबई में जन्मी और पली-बढ़ी हैं। उन्होंने बॉलीवुड में एक फ्लॉप फिल्म क्यूं की शुरुआत की! हो गया ना… और अब वह दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग की दूसरी सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री हैं। वह प्रति फिल्म लगभग ₹ 3 करोड़ कमाती है।

10. अनुष्का शेट्टी

स्वीटी शेट्टी के रूप में जन्मी, अनुष्का अपने स्टेज नाम से जानी जाती हैं। तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता अनुष्का को बाहुबली: द बिगनिंग में उनके प्रदर्शन के लिए व्यापक रूप से पहचाना गया था। वह सबसे अधिक भुगतान पाने वाली दक्षिण भारतीय अभिनेत्री हैं और अपनी प्रत्येक फिल्म के लिए दक्षिण 4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

Leave a Comment